रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा 2024 के चुनावों में “परिवारवाद प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों” पर ताला लगा देना है।

Singhbhum Times Avatar
रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा 2024 के चुनावों में "परिवारवाद प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों" पर ताला लगा देना है।
खबर को शेयर करे

रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने ट्विटर हैंडल के माध्यम से अपने विचारों को व्यक्त करते हुए कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनावों में “परिवारवाद प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों” पर ताला लगा देना है। उन्होंने सवाल उठाया है कि सोनिया गांधी के बाद कौन होगा आगे, क्या राहुल गांधी होंगे?

imgonline com ua dexif09BPYHbMLnRB fotor 2023071203046 SINGHBHUM TIMES
रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा 2024 के चुनावों में “परिवारवाद प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों” पर ताला लगा देना है।

इसके अलावा, उन्होंने इस प्रश्न को भी उठाया है कि लालू यादव के बाद उनके पुत्र तेजस्वी यादव होंगे, मुलायम सिंह यादव के बाद अखिलेश यादव होंगे, शिबू सोरेन के बाद हेमंत सोरेन होंगे, ममता बनर्जी के बाद उनके पुत्र अभिषेक बनर्जी होंगे, और फारुख अब्दुल्ला के बाद उनके बेटे उमर अब्दुल्ला होंगे। उन्होंने कहा है कि “आप” ने अपने संविधान में संशोधन करके अरविंद केजरीवाल को सदा के लिए संयोजक बना दिया है, और इस समय हमें इस परिपाटी को तोड़ने की आवश्यकता है। वे कहते हैं कि 2024 के चुनावों में “परिवारवाद प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों” पर नियंत्रण लगाने की जरूरत है।

यह बयान मरांडी द्वारा भाजपा की राष्ट्रीय राजनीति में एक गंभीर मुद्दे को उठाने के रूप में देखा जा सकता है। यह एक आपातकालीन मार्गदर्शन है जिसका उद्देश्य भाजपा के प्रमुख विरोधी दलों के नेताओं के वंशवादी और परिवारवादी प्रवृत्तियों पर चुनावी दबाव डालना है। इसके अलावा, यह बातचीत भाजपा के मुख्यमंत्रियों की चयन प्रक्रिया पर भी प्रकाश डाल सकती है, जहां पारिवारिक वंशवाद भी एक महत्वपूर्ण कारक है।

भाजपा के इस प्रमुख नेता द्वारा उठाए गए इस मुद्दे के आगे कैसे प्रतिक्रिया मिलेगी, इसे अभी नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इसका प्रभाव प्रमुख राजनीतिक दलों और चुनावी रणनीतिकारों के बीच नए विचारों और रणनीतियों की पैदावार कर सकता है।

.https://twitter.com/yourBab…/status/1678310

babulal SINGHBHUM TIMES

Discover more from SINGHBHUM TIMES

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Author Profile
Singhbhum Times Logo
Singhbhum Times

SINGHBHUM TIMES

Remember, knowledge is power, and we empower you with the facts you need to stay informed.

Search

Discover more from SINGHBHUM TIMES

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading