Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

जमशेदपुर में आज सीएसआईआर-एनएमएल का 82वां स्थापना दिवस समारोह

जमशेदपुर में आज सीएसआईआर-एनएमएल का 82वां स्थापना दिवस समारोहजमशेदपुर में आज सीएसआईआर-एनएमएल का 82वां स्थापना दिवस समारोह
खबर को शेयर करे

जमशेदपुर, 4 अक्टूबर 2023: जमशेदपुर स्थित सीएसआईआर-एनएमएल का 82वां स्थापना दिवस समारोह बुधवार को मनाया जाएगा। समारोह का आयोजन एनएमएल सभागार में किया जा रहा है।

समारोह के मुख्य अतिथि रांची सेल के आरडीसीआईएस निर्भीक बनर्जी होंगे। वे समारोह में व्याख्यान देंगे। सीएसआईआर-एनएमएल के निदेशक डॉ. एनसी मुर्मू स्वागत भाषण देंगे।

इस सीएसआईआर स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एनएमएल उन उत्कृष्ट छात्रों को मान्यता प्रदान करेगा जिन्होंने जेईई के माध्यम से आईआईटी और एनआईटी में प्रवेश लिया है और सीएटी (कैट) के माध्यम से एमबीए में नामांकन लिया है। एनएमएल उन छात्रों को भी नकद पुरस्कार देगा, जिन्होंने उच्च माध्यमिक परीक्षा में किसी भी तीन विज्ञान विषयों में 90% और उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं और किसी भी विज्ञान विषय में 100% अंक प्राप्त किए हैं।

सीएसआईआर-एनएमएल उन सहकर्मियों को भी सम्मानित करेगा जो 30 सितंबर 2022 से 31 अगस्त 2023 के दौरान सेवानिवृत्त हुए हैं। एनएमएल उन कार्मिकों को भी सम्मानित करेगा जिन्होंने सीएसआईआर में 25 वर्ष की सेवा पूरी कर ली है।

समारोह में सीएसआईआर-एनएमएल के विभिन्न अनुसंधान केंद्रों और विभागों द्वारा किए गए कार्यों का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

इसे भी पढ़े-धनबाद में चैन छिनतई गैंग से चेन खरीदने वाले स्वर्णकार गिरफ्तार

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *