Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

LOC के पास 8 महीनों में 10 बार घुसपैठ की कोशिश कुल 27 आतंकवादि ढेर

LOC के पास 8 महीनों में 10 बार घुसपैठ की कोशिश कुल 27 आतंकवादि ढेरLOC के पास 8 महीनों में 10 बार घुसपैठ की कोशिश कुल 27 आतंकवादि ढेर
खबर को शेयर करे

दिनांक: 28 अक्टूबर, 2023

स्थान: कुपवाड़ा, जम्मू-कश्मीर

विवरण:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास शुक्रवार को एक जवाबी घुसपैठ अभियान में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मारे गए। इस कार्रवाई में 5 ए.के. राइफल समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों ने भारत की सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी, लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में 5 आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से 5 AK-47 राइफल, 5 मैगजीन, 100 राउंड गोलियां, ग्रेनेड, विस्फोटक सामग्री और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

इससे पहले, मेजर जनरल गिरीश कालिया ने बताया था कि पिछले 8 महीनों में 10 बार LOC के पार घुसपैठ की कोशिशें हुई हैं, जिसके परिणामस्वरूप 27 आतंकवादियों का सफाया किया जा चुका है और बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा हमने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ भी बरामद किए हैं।

प्रतिक्रिया:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस कार्रवाई की सराहना की है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

इसे भी पड़े-तमिलनाडु राजभवन के पास पेट्रोल बम फेंके जाने की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

https://x.com/AHindinews/status/1717856950619459826?s=20

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *