Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : भारत ने जापान को 3-0 से हराकर दूसरी बार खिताब जीता।

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : भारत ने जापान को 3-0 से हराकर दूसरी बार खिताब जीता।एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : भारत ने जापान को 3-0 से हराकर दूसरी बार खिताब जीता।
खबर को शेयर करे

रांची, 5 नवंबर 2023: झारखंड की बेटी संगीता कुमारी ने भारत को वूमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। संगीता ने फाइनल मुकाबले में जापान के खिलाफ भारत की पहली गोल की शुरुआत की। संगीता ने प्रतियोगिता में कुल 6 गोल किए और दूसरे टॉप गोल स्कोरर रहीं।

रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में आयोजित झारखंड वूमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत और जापान के बीच खेला गया। मेजबान भारत ने जीत की लय बरकरार रखते हुए जापान को 3-0 से हराकर दूसरी बार खिताब जीता।

फाइनल मुकाबले का पहला गोल 17वें मिनट में आया। भारत की संगीता कुमारी ने जापान के डिफेंस को भेदकर शानदार गोल कर 1-0 की बढ़त दिलाई। भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार तालमेल दिखाया। प्रतियोगिता का दूसरा गोल 46 वें मिनट में आया। भारत की नेहा ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। मैच के 57वें मिनट में लालरेमसियामी और अंतिम मिनट में वंदना कटारिया ने गोल दागा।

पूरी प्रतियोगिता में भारत की टीम अपराजेय रही। कप्तान सविता पुनिया ने विरोधी टीम के कई प्रयास को विफल किया। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

संगीता कुमारी का जन्म झारखंड के गिरिडीह जिले के एक छोटे से गांव में हुआ था। वह बचपन से ही हॉकी खेलने का शौक रखती थीं। उन्होंने अपने कड़ी मेहनत और लगन से भारतीय टीम में जगह बनाई। संगीता कुमारी को झारखंड सरकार ने उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया है।

इसे भी पढ़े –Big Breaking-रांची से पाकुड जा रही बस बिच सड़क पलट गई हादसा में एक की मौत, 10 से अधिक घायल

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *