Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

रांची में शुरू हुई एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी, भारत का पहला मैच आज शाम 8.30 बजे

रांची में शुरू हुई एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी, भारत का पहला मैच आज शाम 8.30 बजेरांची में शुरू हुई एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी, भारत का पहला मैच आज शाम 8.30 बजे
खबर को शेयर करे

दिनांक: 27 अक्टूबर, 2023

स्थान: रांची, झारखंड

विवरण:

झारखंड के रांची में शुक्रवार शाम चार बजे एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत हो गई। इस टूर्नामेंट में भारत, चीन, जापान, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में राज्य के खेल मंत्री हफीजुल हसन, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह, हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह मौजूद थे।

प्रतियोगिता का पहला मुकाबला मलेशिया और जापान के बीच खेला गया, जिसमें मलेशिया ने 2-1 से जीत दर्ज की।

आज का दूसरा मुकाबला चाइना और कोरिया के बीच शाम 6 बजे से खेला जाएगा, जबकि मेजबान भारत और थाईलैंड शाम 8.30 बजे से भिड़ेंगे।

रांची शहर पूरी तरह से एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के पोस्टर से पट चुका है। स्टेडियम और स्टेडियम के आसपास का एरिया जोहार एशिया पोस्टर से पटा नजर आ रहा है।

सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। पार्किंग के लिए मोरहाबादी मैदान में सुविधा मुहैया कराई गई है। एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां स्टेडियम परिसर में मौजूद हैं। मैदान के बाहर सीएम हेमंत सोरेन का हॉकी स्टिक के साथ कट आउट लगाया गया है।

स्टेडियम की क्षमता लगभग 10 हजार दर्शकों के बैठने की है। अगर कोई दर्शक स्टेडियम में मैच नहीं देख पाता है, तो उनके लिए मोरहाबादी के टाइम्स स्क्वायर में व्यवस्था की गई है, जहां लोग बड़े एलईडी स्क्रीन पर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। मैच का सीधा प्रसारण सोनी पर किया जा रहा है।

प्रतिक्रिया:

रांची में एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत से शहर में हॉकी का उत्साह बढ़ गया है। लोग मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंच रहे हैं। इस टूर्नामेंट से उम्मीद है कि भारत की महिला हॉकी टीम को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

इसे भी पड़े-Jamshedpur News-बोधनवाला घाट पर दुर्गा विसर्जन के दौरान हुए हादसे में वाहन चालक गिरफ्तार

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *