Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

चतरा पुलिस की बड़ी कामयाबी TPC उग्रवादी संगठन के 5 सदस्य गिरफ्तार

चतरा पुलिस की बड़ी कामयाबी TPC उग्रवादी संगठन के 5 सदस्य गिरफ्तारचतरा पुलिस की बड़ी कामयाबी TPC उग्रवादी संगठन के 5 सदस्य गिरफ्तार
खबर को शेयर करे

Chatra News -14 अक्टूबर 2023 — चतरा में टीपीसी (TPC) उग्रवादी संगठन के खिलाफ चतरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी . (TPC) टीपीसी उग्रवादी संगठन के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। साथ ही कई आधुनिक हथियार भी बरामद

मिली जानकारी के अनुसार एसपी राकेश रंजन को उग्रवादियों ठिकाने की गुप्त सूचना मिली थी। प्राप्त सुचना की पुष्टि के बाद सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इस छापेमारी में टंडवा और सिमरिया थाना पुलिस की टीम के सहयोग से सिदालू -सतपहरी पहाड़ के जंगल में उग्रवादियों के ठकानो पर छापेमारी कर टीपीसी (TPC) उग्रवादी संगठन के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया .

छापेमारी में गिरफ्तार हुए उग्रवादियों में सबजोनल प्रभात उर्फ विरासत गंझू, विशु गंझू के अलावा टीपीसी (TPC) के सदस्य अरुण प्रजापति, नरेश कुमार और जितेंद्र कुमार शामिल हैं.

गिरफ़्तारी के दौरान (TPC) उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एक AK-56 रायफल, एक सेमी ऑटोमैटिक एसएलआर राइफल, एक यूएस मेड रायफल, एक 315 बोल्ट रायफल, 275 राउंड जिंदा गोली, दो देशी कट्टा, पांच मैगजीन और टीपीसी का पोस्टर बरामद किया है.

चतरा पुलिस की बड़ी कामयाबी TPC उग्रवादी संगठन के 5 सदस्य गिरफ्तार
चतरा पुलिस की बड़ी कामयाबी TPC उग्रवादी संगठन के 5 सदस्य गिरफ्तार

बता दे की इन सभी उग्रवादियों के द्वारा बीते 30 मई को टंडवा स्थित रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट में लगे पोकलेन मशीन को जलाया गया था. इन उग्रवादियों द्वारा ही 23 सितंबर को पिपरवार थाना क्षेत्र के पूर्णाडीह कोल परियोजना में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था.

बता दे की इन कुख्यात उग्रवादियों के खिलाफ कई थानों में मामला दर्ज है जिसमे सबजनल कमांडर प्रभात के खिलाफ बालूमाथ और टंडवा, सिमरिया और पिपरवार थाना में कुल 14 मामले दर्ज हैं. वंही सब जोनल कमांडर विशु के खिलाफ रांची के खलारी, बुढ़मू और टंडवा और पिपरवार थाने में 11 मामले दर्ज है. अरुण प्रजापति, नरेश भोक्ता और जितेंद्र कुमार के खिलाफ पिपरवार थाना में दो मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़े-रांची में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 8 बाइक समेत 5 गिरफ्तार

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *