Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

भाजपा ने अटल जी की 100वीं जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई, बाबूलाल मरांडी ने कहा…..

भाजपा ने अटल जी की 100वीं जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई, बाबूलाल मरांडी ने कहा…..भाजपा ने अटल जी की 100वीं जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई, बाबूलाल मरांडी ने कहा…..
खबर को शेयर करे

Ranchi, 25 दिसंबर, 2023 – रांची, झारखंड प्रदेश भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 100वीं जयंती को बूथ स्तर पर सुशासन दिवस के रूप में मनाया। बूथ स्तर पर हजारों नेता और कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। राज्य के सभी 27 सांगठनिक जिलों और 513 मंडलों में अटल के व्यक्तित्व एवम् कृतित्व पर आधारित संगोष्ठी और काव्यांजलि का आयोजन हुआ। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कई स्थानों पर सेवा कार्य के साथ फल और कंबल का वितरण भी किया गया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने धनबाद में आयोजित संगोष्ठी में कहा कि अटल जी अपने ध्येय और विचारों के प्रति सदैव अटल रहें। उन्होंने कहा कि अटल जी ने विकसित और स्वाभिमानी भारत का सपना देखा। इसके लिए उन्होंने सुशासन पर बल दिया। जिसका सीधा संबंध अंतिम व्यक्ति तक विकास की पहुंच है। उन्होंने सुशासन से अंत्योदय का मार्ग प्रशस्त किया।

भाजपा ने अटल जी की 100वीं जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई, बाबूलाल मरांडी ने कहा…..
भाजपा ने अटल जी की 100वीं जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई, बाबूलाल मरांडी ने कहा…..

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अटल जी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से शहर और गांव की दूरियां घटाई। स्वर्णिम चतुर्भुज योजना ने जीटी रोड सहित देश के प्रमुख राजमार्गों का पुनरुद्धार किया। सर्व शिक्षा अभियान ने बुनियादी शिक्षा में संसाधनों की कमी दूर की। उन्होंने कहा कि अटल ने केवल अलग राज्य ही नही बनाया बल्कि जनजाति समाज के तीव्र विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाया, संथाली भाषा को संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल किया।

उन्होंने कहा कि अटल ने विकास कार्यक्रमों के साथ देश के स्वाभिमान और गौरव को बढ़ाया। विकसित देशों के दबाव में वर्षों से लंबित परमाणु परीक्षण को पोखरण में साकार किया। साथ ही दुनिया को आश्वस्त किया कि भारत का परमाणु परीक्षण आत्म रक्षार्थ है, भारत इसका पहला उपयोग नहीं करेगा। कारगिल युद्ध में दुश्मन देश को नाकों चने चबवाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी ने राष्ट्रीय सुरक्षा से कभी समझौता नहीं किया। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अटल जी के कार्यों को तेजी से आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि अटल अजातशत्रु रहे। विरोधी भी उनका सम्मान करते थे।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में श्रद्धेय अटल के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि एक राष्ट्रभक्त विराट व्यक्तित्व का नाम है अटल बिहारी वाजपेयी। ऐसा व्यक्तित्व जो कुशल संगठक हो, दूर दृष्टा राजनेता हो, अजात शत्रु हो, कवि, लेखक हो, ओजस्वी वक्ता हो विरले ही जन्म लेते हैं। कहा कि अटल जी ने जो कहा, वह किया। झारखंड की जनता उन्हें कभी नहीं भूल सकती। उन्होंने प्रधानमंत्री बनते ही वर्षों पुरानी अलग राज्य के सपनों को साकार किया।

विधानसभा परिसर स्थित अटल की प्रतिमा पर भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी सहित महानगर जिला अध्यक्ष केके गुप्ता एवम अन्य ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया। प्रदेश भाजपा कार्यालय में सूर्यमणि सिंह, नवीन जायसवाल, काजल प्रधान, दीपक बंका, हेमंत दास, सूरज चौरसिया, मनोज सिंह, शिवपूजन पाठक, परमा सिंह, प्रेम मित्तल, रमेश पुष्कर, अशोक बड़ाईक, तारिक इमरान, प्रतुल शाहदेव, राजश्री जयंती, गुरविंदर सिंह सेठी, संदीप वर्मा, राहुल अवस्थी, उषा पांडेय, अरुण झा, अजय राय, बबन गुप्ता, सीताराम रवि, निशि जायसवाल, आरती कुजूर, सीमा सिंह, जयश्री इंदवार, कमाल खान, काजिम कुरैशी आदि शामिल थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *