Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

बोकारो : यातायात इंस्पेक्टर नूतन के घर काम करने वाली नाबालिग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, CID जांच की मांग

बोकारो : यातायात इंस्पेक्टर नूतन के घर काम करने वाली नाबालिग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, CID जांच की मांगबोकारो : यातायात इंस्पेक्टर नूतन के घर काम करने वाली नाबालिग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, CID जांच की मांग
खबर को शेयर करे

रांची, 14 नवंबर 2023- झारखंड के बोकारो जिले में पदस्थापित इंस्पेक्टर नूतन मोदी के घर काम करने वाली नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। लड़की के भाई ने इसकी शिकायत चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन के सचिव बैजनाथ कुमार से की है।

बैजनाथ कुमार ने डीजीपी को पत्र लिखकर पूरे मामले की सीआईडी जांच कराने का अनुरोध किया है।

पत्र में बताया गया है कि कोडरमा जिले के सतगांवा थाना में बीते आठ अक्टूबर 2020 को नाबालिग लड़की के भाई गौरव कुमार, सौरव कुमार और नूतन मोदी के पिता सुरेश प्रसाद मोदी के बीच इस बात का समझौता हुआ कि गौरव और सौरव की नाबालिग बहन स्वेच्छा से अपनी चाची नूतन मोदी के पास पढ़ाई करने के लिए रहेगी। इस समझौते के तहत ही दोनों भाई सहमत हुए कि इनकी सगी चाची नूतन मोदी के पास रहने के दौरान किसी भी प्रकार से नाबालिग को परेशान नहीं किया जाएगा।

इस समझौते के बाद नाबालिग लड़की चाची नूतन मोदी के पास रहने लगी। मगर नाबालिग को पढ़ाने की बजाए उससे घर का काम कराया जाने लगा।

बीते दस नवंबर 2023 की सुबह के करीब 08.30 बजे यातायात थाना प्रभारी बोकारो नूतन मोदी ने नाबालिग के भाई को फोन पर सूचना दी कि उनकी बहन ने फांसी लगा ली है।

नाबालिग के भाई ने थाना प्रभारी सतगांवा, कोडरमा को लिखित में भी इसकी सूचना दी है।

पत्र में बताया गया है कि नूतन मोदी ने पुलिस प्रशासन को बिना किसी भी प्रकार की सूचना दिये मेदांता अस्पताल, ईरबा में भर्ती करवाया।

चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन के सचिव बैजनाथ कुमार ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में नूतन मोदी, यातायात थाना प्रभारी, बोकारो, की कार्यशैली गलत और संदेहात्मक प्रतीत होती है।

उन्होंने कहा कि सीडब्लूएसी कोडरमा और बोकारो से अनुमति लिए बगैर ही किसी भी नाबालिग बच्ची से बाल मजदूरी करवाना जेजे एक्ट के तहत गैर कानूनी और अपराध है।

बैजनाथ कुमार ने डीजीपी से अनुरोध किया है कि इस मामले की सीआईडी जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *