Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

बोकारो: अवैध कोयला ले जा रहा मोपेड गहरी खाई में गिरा, चालक की मौत

बोकारो: अवैध कोयला ले जा रहा मोपेड गहरी खाई में गिरा, चालक की मौतबोकारो: अवैध कोयला ले जा रहा मोपेड गहरी खाई में गिरा, चालक की मौत
खबर को शेयर करे

कसमार, 14 अक्टूबर 2023 – बोकारो जिले के कसमार थाना क्षेत्र में झारखंड-बंगाल की सीमा पर सेवाती घाटी में अवैध कोयला ले जा रहा मोपेड अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में मोपेड चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

मृतक की पहचान कसमार थाना क्षेत्र के मधुकरपुर निवासी देवेंद्र नायक के पुत्र 22 वर्षीय विश्वजीत नायक के रूप में हुई है। विश्वजीत मोपेड संख्या (जेएच 09एएक्स 5750) से कोयला लेकर बेचने के लिए सेवाती घाटी के रास्ते बंगाल जा रहा था। ढलान में गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत पत्थरों से टकराकर हो गई।

घटना के संबंध में बताया जाता है की 13 अक्टूबर की दोपहर को घटना हुई है । घटना के बाद खाई में घंटो तक विश्वजीत नायक का शव पड़ा रहा। देर रात गड्ढे से विश्वजीत नायक का शव बरामद किया गया।

घटना के बाद पुलिस को बिना सूचित किये 14 अक्टूबर की सुबह-सुबह विश्वजीत नायक के शव का दाह संस्कार कर दिया गया।

बोकारो: अवैध कोयला ले जा रहा मोपेड गहरी खाई में गिरा, चालक की मौत
बोकारो: अवैध कोयला ले जा रहा मोपेड गहरी खाई में गिरा, चालक की मौत

इस मामले पर पूछे जाने पर कसमार थाना प्रभारी उज्ज्वल कुमार पांडेय ने बताया कि सेवाती घाटी में ऐसी किसी तरह की घटना की सूचना पुलिस को नहीं मिली है।

मालूम हो कि बेरमो थाना क्षेत्र के जारंगडीह से लेकर पेटरवार के चांपी व खेतको से अवैध कोयला खरीदकर 100 से ज्यादा की संख्या में बाइक व स्कूटर से इन दिनों कोयला ढोया जा रहा है। ये लोग पेटरवार एवं कसमार के रास्ते बंगाल में ले जाकर कोयला को महंगे दाम में बेचते हैं।

पुलिस की अनदेखी

इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। पुलिस का कहना है कि उन्हें इस घटना की कोई सूचना नहीं मिली है। यह पुलिस की लापरवाही का ही नतीजा है कि अवैध कोयला तस्करी बेरोकटोक चल रही है।

पुलिस को चाहिए कि वह अवैध कोयला तस्करी पर सख्त कार्रवाई करे और इस तरह की घटनाओं को रोके।

इसे भी पढ़े-बुलंदशहर: दामाद ने सो रही सास की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *