Breaking News
Mon. Apr 22nd, 2024

बोकारो : ट्रेन में प्रसव पीड़ा में महिला को RPF की मेरी सहेली टीम ने सुरक्षित प्रसव कराया

बोकारो : ट्रेन में प्रसव पीड़ा में महिला को RPF की मेरी सहेली टीम ने सुरक्षित प्रसव करायाबोकारो : ट्रेन में प्रसव पीड़ा में महिला को RPF की मेरी सहेली टीम ने सुरक्षित प्रसव कराया
खबर को शेयर करे

बोकारो, 3 अक्टूबर 2023: रांची-पटना एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 18624 के जरनल कोच में सफर कर रही एक गर्भवती महिला पूजा कुमारी (27) ने बोकारो रेलवे स्टेशन पर 2 अक्टूबर की रात में एक बच्चे को जन्म दिया। ट्रेन में जब वह प्रसव पीड़ा से परेशान थी, उसके पति वीरेंद्र कुमार ने लोगों से मदद की गुहार लगाई। उस वक्त ट्रेन बोकारो पहुंच चुकी थी।

इसकी जानकारी आरपीएफ की मेरी सहेली टीम को हुई, तो एसआई मीना कुमारी अपने साथ एलसी मीरा कुमारी, मनीषा कुमारी व पिंकी डुमोलिया के साथ पहुंची और प्रसव पीड़िता को ट्रेन से उतार कर स्टेशन के रेलवे सुरक्षा बल के बूथ ले आयी।

वही इस बीच मिली सूचना पर रेलवे के डॉ एचपी सिंह अपने एएनएम के साथ पहुंचे और महिला को सुरक्षित प्रसव कराया। वही प्राथमिक उपचार के बाद रेलवे के एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेज दिया।

पूजा के पति वीरेंद्र कुमार बिहार के नालंदा जिले में पावापुरी इशवा गांव के रहने वाले हैं। वे पत्नी को लेकर रांची से पटना के लिए ट्रेन में चले थे, ताकि पटना में उसका इलाज करा सके। उनकी पत्नी और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

आरपीएफ की मेरी सहेली टीम की सराहनीय पहल

आरपीएफ की मेरी सहेली टीम की इस सराहनीय पहल की स्थानीय लोगों ने सराहना की है। उन्होंने कहा कि आरपीएफ की महिलाकर्मियों ने एक और बार यह साबित कर दिया है कि वे महिलाओं की मदद के लिए हमेशा तत्पर हैं।

इसे भी पढ़े-कोडरमा में जेई परीक्षा देने जा रहे दो अभ्यर्थियों की सड़क दुर्घटना में मौत

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *