Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

चाईबासा : सेल गुवा अयस्क माइंस में 61वां सुरक्षा सप्ताह का किया गया शुभारंभ

चाईबासा : सेल गुवा अयस्क माइंस में 61वां सुरक्षा सप्ताह का किया गया शुभारंभचाईबासा : सेल गुवा अयस्क माइंस में 61वां सुरक्षा सप्ताह का किया गया शुभारंभ
खबर को शेयर करे

चाईबासा, 18 दिसंबर 2023: चाईबासा, सेल गुवा अयस्क माइंस, बोकारो स्टील प्लांट में 61वां सुरक्षा सप्ताह का उद्घाटन सोमवार को डीजीएम चाईबासा क्षेत्र के तत्वावधान में किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सेल गुवा के मुख्य महाप्रबंधक कमल भास्कर और महिला समिति अध्यक्ष स्मिता भास्कर ने की। कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) कमल भास्कर ने कहा कि सतर्कता हटी, दुर्घटना घटी। उन्होंने मन, कर्म व वचन से साथ सुरक्षा के नियमों को समझने एवं आत्मसात करना जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि जल्दबाजी एवं ओवर कॉन्फिडेंस के कारण अक्सर दुर्घटनाएं घटती हैं। उन्होंने सभी को सुरक्षा दीपक जलाते रहने की अपील कर असुरक्षा से लड़ते रहने के लिए प्रेरित किया। साथ ही सेल गुवा प्रबंधन की ओर सुरक्षा बनाए रखने हेतु सदैव सबों को खड़े रहने का आश्वासन दिया। साथ सुरक्षा के नई तकनीक को अनुकरणीय बताया।

चाईबासा : सेल गुवा अयस्क माइंस में 61वां सुरक्षा सप्ताह किया गता शुभारंभ
चाईबासा : सेल गुवा अयस्क माइंस में 61वां सुरक्षा सप्ताह किया गता शुभारंभ

महाप्रबंधक (खान) एसपी दास ने कहा कि खान में सदैव सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाती है। महाप्रबंधक आरके सिन्हा ने कहा कि 61वां खान सुरक्षा सेल गुवा की मेजबानी में होना गर्व की बात है। महाप्रबंधक सीबी कुमार ने कहा कि सुरक्षा नियम को फिर से याद कर दुर्घटना को रोकें।

मौके पर सेल गुवा सुरक्षा मॉडल कक्ष का उद्घाटन महिला समिति अध्यक्ष स्मिता गिरी एवं सेल गुवा प्रबंधन प्रमुख, मुख्य महाप्रबंधक कमल भास्कर ने संयुक्त रूप से पदाधिकारियों के साथ की। उसके बाद सभी को सुरक्षा से संबंधित शपथ ग्रहण महा प्रबंधक एनके झा ने दिलाई।

कार्यक्रम में सीआईएसएफ डीसी राकेश चन्दन, महाप्रबंधक एस एन पण्डा, आरके सिन्हा, सीबी कुमार, डॉ एके अमन, डॉ विप्लव दास, सेल अधिकारी के अतिरिक्त महिला समिति की सभी सदस्य एवं विभिन्न यूनियनों के अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंच संचालन सेल पदाधिकारी आलोक यादव एवं धन्यवाद ज्ञापन सीबी कुमार ने किया।

चाईबासा : सेल गुवा अयस्क माइंस में 61वां सुरक्षा सप्ताह किया गता शुभारंभ
चाईबासा : सेल गुवा अयस्क माइंस में 61वां सुरक्षा सप्ताह किया गता शुभारंभ
  • 61वां सुरक्षा सप्ताह का उद्घाटन
  • सेल गुवा सुरक्षा मॉडल कक्ष का उद्घाटन
  • सुरक्षा से संबंधित शपथ ग्रहण
  • सुरक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला गया
  • सुरक्षा के नए तकनीकों को अपनाने पर जोर दिया गया

कार्यक्रम का उद्देश्य कर्मचारियों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करना और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करना है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *