Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

चाईबासा : कांग्रेस भवन में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गई

चाईबासा : कांग्रेस भवन में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गईचाईबासा : कांग्रेस भवन में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गई
खबर को शेयर करे

चाईबासा, 03 दिसंबर 2023 : चाईबासा में भारत के प्रथम राष्ट्रपति देश रत्न डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती रविवार को कांग्रेस भवन में मनाई गई।

इस अवसर पर कांग्रेसियों ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद एक महान स्वतंत्रता सेनानी, देशभक्त और समाज सुधारक थे। वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सानिध्य में अंग्रेजी हुकुमत के खिलाफ निरंतर लड़ते रहे। वर्ष 1931 के नमक सत्याग्रह और 1941 के भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान उन्हें कई बार जेल की यातनाएं झेलनी पड़ी।

चाईबासा : कांग्रेस भवन में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गई
चाईबासा : कांग्रेस भवन में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गई

कांग्रेसियों ने कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का सादा जीवन उच्च विचार लोगों के लिए प्रेरणादायक साबित होता है। वे संविधान सभा के अध्यक्ष के रूप में सामाजिक प्रगति के प्रतीक थे। डॉ. प्रसाद संविधान के मूल अधिकार, मूल कर्तव्य, राज्य के नीति निदेशक तत्व और गरीबों के उत्थान के प्रति सदैव चिंतित रहा करते थे।

इस अवसर पर कांग्रेस जिला महासचिव त्रिशानु राय, प्रवक्ता जितेन्द्र नाथ ओझा, ओबीसी प्रकोष्ठ अध्यक्ष रंजीत यादव, नगर अध्यक्ष अजय कुमार, कार्यकारिणी सदस्य राकेश सिंह, मो. अरसलाम, प्रेम सागर, कार्तिक बोस, संजय साव, राजेन्द्र जयसवाल, राजू रजक, सुशील दास आदि उपस्थित थे।

कांग्रेसियों ने कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के विचार और आदर्श आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने देश को एक मजबूत और समृद्ध राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *