Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

चाईबासा : साईं स्पंज प्लांट बंद होने से बचाने के लिए ग्रामीण मजदूरों ने विधायक से की मांग

चाईबासा : साईं स्पंज प्लांट बंद होने से बचाने के लिए ग्रामीण मजदूरों ने विधायक से की मांगचाईबासा : साईं स्पंज प्लांट बंद होने से बचाने के लिए ग्रामीण मजदूरों ने विधायक से की मांग
खबर को शेयर करे

चाईबासा, 14 दिसंबर 2023: चाईबासा, झींकपानी प्रखंड अंतर्गत नवागांव स्थित साईं स्पंज प्लांट में कार्यरत मजदूरों ने गुरुवार को विधायक दीपक बिरुवा से मुलाकात की। मजदूरों ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर साईं स्पंज प्लांट को बंद होने से बचाने की मांग की।

ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि 20 वर्ष पहले गांव वालों की सहमति से प्लांट स्थापित हुआ था। गांववासियों ने अपनी सहमति से अपनी जमीन भी दी थी। तब से प्लांट अनवरत चल रहा है। लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा बीच-बीच में आवागमन बाधित कर बाधा डालते हुए काम को ठप करने का प्रयास किया जाता है।

इन दिनों भी विगत 7 दिसंबर से कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा सड़क को अवरुद्ध कर दिया गया है। इससे आवागमन बाधित हुआ है और कंपनी का माल ढुलाई बंद हो गया है। ऐसे में कंपनी बंद होने की स्थिति पर आ गई है। यहां कार्यरत मजदूरों में भय उत्पन्न हो गया है कि कहीं प्लांट बंद ना हो जाए।

चाईबासा : साईं स्पंज प्लांट बंद होने से बचाने के लिए ग्रामीण मजदूरों ने विधायक से की मांग
चाईबासा : साईं स्पंज प्लांट बंद होने से बचाने के लिए ग्रामीण मजदूरों ने विधायक से की मांग

अगर कंपनी बंद हो गई तो मजदूरों में रोजी-रोटी पर संकट पड़ जाएगा। इस तरह के परेशानी के कारण मालिक प्लांट बंद करने की सोच रहे हैं। ऐसे में ग्रामीणों का रोजगार और परिवार चलाना मुश्किल हो जाएगा। इससे सैकड़ों लोग और आसपास के दुकानदार सभी प्रभावित हो जाएंगे।

झींकपानी में एसीसी पहले राजनीति के कारण बंद पड़ा है। यह एक मात्र प्लांट है इसे भी राजनीति करके बंदी के कगार पर लाया जा रहा है। ग्रामीण मजदूरों ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर प्लांट को बंद होने से बचाने की मांग की।

मौके पर विधायक ने इस पर आगे की कार्रवाई हेतु प्रशासनिक पदाधिकारी को कई दिशा निर्देश दिए। कहा कि जनहित में देखते हुए आगे की कार्रवाई हेतु अविलंब उचित पहल की जाए। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण मजदूर महिला पुरुष उपस्थित थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *