Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

चाकुलिया : दो दिनों में दो हथिनी की मौत, वन विभाग के लिए चिंता का विषय

चाकुलिया : दो दिनों में दो हथिनी की मौत, वन विभाग के लिए चिंता का विषयचाकुलिया : दो दिनों में दो हथिनी की मौत, वन विभाग के लिए चिंता का विषय
खबर को शेयर करे

चाकुलिया, 2 नवंबर 2023 – चाकुलिया के माचाडीहा के पास लालबांध तालाब से सटे जंगल के ट्रेंच में फंसी हथिनी कई घंटों बाद ट्रेंच से निकली। पास के मैदान होते हुए लखन चौक के पास पहुंची। यहां सड़क के किनारे खड़ी पूर्व मुखिया की बाइक को तोड़ा। इसके बाद पास के काजू जंगल में गई। काजू जंगल में हथिनी अचानक जमीन पर गिर गई और उसकी मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीण हथिनी की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। हालांकि सुबह से ही वन विभाग के कर्मचारी उक्त हथिनी पर निगरानी रखे हुए थे। वन विभाग के कर्मचारियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी है।

उक्त हथिनी की मौत गहन जांच का विषय है। प्रभारी वन क्षेत्र पदाधिकारी दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे पशु चिकित्सकों के साथ वहां के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने संभावना जताई है कि संभवतः यह हथिनी भी हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गई थी।

ज्ञात हो कि हाई वोल्टेज के तार की चपेट में आकर जख्मी एक हथिनी की विगत बुधवार को ज्वालभांगा के पास खेत में मौत हो गई थी। पिछले दो दिनों में दो हथिनी की मौत हो गई। पिछले दो दिनों में हुई दो हथिनी की हुई मौत वन विभाग के लिए चिंता का कारण बन गयी है।

मालूम हो कि चाकुलिया प्रखंड क्षेत्र में करीब 40 जंगली हाथी पिछले 20 दिनों से घूम रहे हैं। वन विभाग ने इन हाथियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का प्रयास किया है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है।

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हथिनी की मौत की वजह का पता लगाने के लिए पशु चिकित्सकों की टीम जांच कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

इसे भी पढ़े-जमशेदपुर : 17 साल के नाबालिग छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *