Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

चाईबासा में कांग्रेस ने मनाई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती

चाईबासा में कांग्रेस ने मनाई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंतीचाईबासा में कांग्रेस ने मनाई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती
खबर को शेयर करे

तिथि: 2 अक्टूबर, 2023

स्थान: चाईबासा, झारखंड

विवरण:

चाईबासा में सोमवार को कांग्रेस भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने दोनों महान नेताओं के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद कांग्रेसियों ने एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया। विचार गोष्ठी में उपस्थित कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों देश के महान सपूत थे। उन्होंने अपना निजी जीवन की सुख त्याग कर देश के लिए अपने को समर्पित कर दिया।

वक्ताओं ने कहा कि महात्मा गांधी ने देश के लिए कोर्ट छोड़कर स्वतंत्रता की लड़ाई में अपने को झोंक दिया और अहिंसा को अपनाकर देश को आजादी के मुकाम तक पहुंचा दिया। वहीं, लाल बहादुर शास्त्री ने देश के किसानों के लिए जो कार्य किया वो ऐतिहासिक रहा। उन्होंने जय जवान जय किसान का नारा दिया।

मौके पर कांग्रेस के चंद्रशेखर दास, नीतिमा बारी, बालेमा कुई, रंजन बोयपाई, त्रिशानु राय, सुनीत शर्मा, विवेक विशाल प्रधान, राज कुमार रजक, जितेन्द्र नाथ ओझा, ललित कर्ण, सुरेश सावैयां, एसके मुन्ना, राजेन्द्र कच्छप, विश्वनाथ तामसोय, दिकु सावैयां, संतोष सिन्हा, मो. असलम, राकेश सिंह, मुकेश कुमार, सुशांत महतो, करण सिंह हेम्ब्रम, एम. आलम, सिंगराय गोप, दीपक सोनकर, जंग बहादुर, जगमोहन सावैयां, ब्रज मोहन देवगम आदि उपस्थित थे।

प्रतिक्रिया:

चाईबासा जिला कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रशेखर दास ने कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचारों और आदर्शों को हम सभी को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के युवा वर्ग को इन महान नेताओं से प्रेरणा लेनी चाहिए और देश की सेवा के लिए अपने को समर्पित करना चाहिए।

इसे भी पढ़े-झारखंड के पारा शिक्षकों ने महात्मा गांधी की जयंती पर धरना दिया

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *