Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

दिल्ली पुलिस ने इंडियन मुजाहिदीन और ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया

दिल्ली पुलिस ने इंडियन मुजाहिदीन और ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कियादिल्ली पुलिस ने इंडियन मुजाहिदीन और ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया
खबर को शेयर करे

नई दिल्ली, 02 अक्टूबर 2023: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिदीन और ISIS से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस मॉड्यूल के प्रमुख आरोपी शाहनवाज को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

स्पेशल सीपी एच.जी.एस. धालीवाल ने कहा कि स्पेशल सेल लंबे समय से इंडियन मुजाहिदीन और ISIS सरगना पर नजर रख रही थी। इसी कड़ी में स्पेशल सेल ने पिछले महीने तीन लोगों के खिलाफ इनाम घोषित किया था, जिन पर विभिन्न विस्फोट मामलों में शामिल होने का आरोप था।

अधिकारियों ने बताया कि शाहनवाज, जो इंडियन मुजाहिदीन का सदस्य है, ने 2016 में दिल्ली में एक विस्फोट की साजिश रची थी। वह ISIS के साथ भी संपर्क में था। उसके दो साथियों, मोहम्मद रिजवान अशरफ और मोहम्मद अरशद वारसी पर भी विस्फोटों में शामिल होने का आरोप है।

आरोपी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में छिपे हुए थे। उन्हें आज सुबह गिरफ्तार किया गया। उन्हें अदालत में पेश किया गया और 7 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड दी गई।

जब उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई तो विस्फोटक बनाने के लिए अलग-अलग उपकरण बरामद किए गए। इनमें आरडीएक्स, आईईडी, केबल, पेट्रोल, डीजल, वायर और अन्य सामग्री शामिल हैं।

पुलिस का कहना है कि आरोपी दिल्ली और अन्य शहरों में बड़े पैमाने पर आतंकी हमलों की साजिश रच रहे थे। इनकी गिरफ्तारी से दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी हमलों को विफल करने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़े-Godda : महगामा में सड़क हादसे में 17 वर्षीय छात्र की मौत, 2 घायल

https://x.com/AHindinews/status/1708794668593607131?s=20

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *