Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

धनबाद पंहुची दिल्ली पुलिस की टीम ने 15 लाख की ठगी करने वाले तीन साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

धनबाद पंहुची दिल्ली पुलिस की टीम ने 15 लाख की ठगी करने वाले तीन साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तारधनबाद पंहुची दिल्ली पुलिस की टीम ने 15 लाख की ठगी करने वाले तीन साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार
खबर को शेयर करे

धनबाद, 03 दिसंबर 2023 :धनबाद पँहुची दिल्ली पुलिस की एक विशेष टीम ने धनबाद से तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों ने देश के अलग-अलग शहरों में रहने वाले लोगों से लगभग 15 लाख रुपये की ठगी की थी।

दिल्ली पुलिस के एसएन सुरेश ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों अपराधी धनबाद के अलग-अलग स्थानों के रहने वाले हैं। इन अपराधियों ने ऑनलाइन ठगी करने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल किया था। इनमें फेसबुक, व्हाट्सएप और ईमेल के जरिए लोगों को ठगना शामिल है।

इन अपराधियों ने अपने शिकार लोगों को विभिन्न तरह के झांसे दिए थे। इनमें पैसे जीतने का झांसा, निवेश का झांसा और सरकारी योजनाओं का झांसा शामिल है। इनके झांसे में आकर लोग इन अपराधियों को अपने बैंक खाते का विवरण और अन्य जरूरी जानकारी दे देते थे। जिसके बाद ये अपराधी उनके खाते से पैसे निकाल लेते थे।

दिल्ली पुलिस ने इन अपराधियों को गिरफ्तार कर धनबाद न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें दिल्ली पुलिस हिरासत में लेकर आपने साथ दिल्ली ले गई। दिल्ली पुलिस इन अपराधियों से पूछताछ करेगी ताकि अन्य ठगी के मामलों का खुलासा हो सके।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। पुलिस ने कहा कि ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए लोगों को किसी भी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति किसी तरह के झांसे में आ जाता है तो उसे तुरंत पुलिस को सूचना देनी चाहिए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *