Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

धनबाद : दुकान और मकान में लगी भीषण आग, 2 महिलाओं समेत एक बच्ची की मौत

धनबाद : दुकान और मकान में लगी भीषण आग, 2 महिलाओं समेत एक बच्ची की मौतधनबाद : दुकान और मकान में लगी भीषण आग, 2 महिलाओं समेत एक बच्ची की मौत
खबर को शेयर करे

धनबाद, 14 नवंबर 2023- झारखंड के धनबाद जिले के पुटकी थाना क्षेत्र के केंदुआ बाजार में सोमवार की रात दो दुकानों और ऊपरी मंजिल पर स्थित मकान में भीषण आग लग गई। इस घटना में एक बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

घटना के अनुसार, आग सबसे पहले जेवर पट्टी स्थित सुभाष गुप्ता की कॉस्मेटिक दुकान में लगी। इसके बाद बगल में स्थित सुभाष के भाई सुमित और सुजीत की किराना और बिजली सहित सात दुकानें आग से घिर गईं। देखते ही देखते दुकान की ऊपरी मंजिल पर अशोक गुप्ता के मकान में भी आग फैल गई। मकान में अशोक गुप्ता अपने बेटों सुभाष, सुजीत और सुमित समेत पूरे परिवार के साथ रहते हैं।

सभी आग से घिर गए। स्थानीय लोगों ने बांस की सीढ़ी लगाकर एक-एककर उन्हें नीचे उतारा। दम घुटने से सभी की स्थिति गंभीर थी। उन्हें एंबुलेंस से अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अशोक गुप्ता की पत्नी उमा देवी (70 वर्ष), सुभाष गुप्ता की 5 साल की बेटी मौली और सुभाष की बहन पिंकी (32 वर्ष) को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, सुभाष गुप्ता (35 वर्ष) व सुमित गुप्ता (32 वर्ष) को गंभीर स्थिति में एसएनएमएमसीएच व सुमन देवी(30 वर्ष) को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। बचाव कार्य के दौरान कुछ स्थानी लोग भी झुलस गए हैं, जबकि कुछ चोटिल हुए हैं। अगलगी की इस घटना में दुकान व घर में रखी क़रीब 10 लाख रुपए की संपति जलकर राख हो गई। आग लगने के कारणों का अब तक सही पता नहीं चल पाया है। कुछ लोग शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जता रहे हैं।

स्थानीय निवासी राजा चौरसिया ने बताया कि घटना की सूचना फोन से अग्निशमन विभाग को दी गई, लेकिन दमकल गाड़ी के पहुंचने में काफी देर हुई, जिससे सारा सामान जल गया। हालांकि स्थानीय लोगों ने आग बुझान का काफी प्रयास किया, लेकिन लपटें इतनी तेज थीं कि सफलता नहीं मिली।

घटना के बाद पूरे इलाके में शोक का माहौल है। मृतकों के परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *