Breaking News
Mon. Apr 22nd, 2024

Dhanbad News-छिनतईबाज़ गैंग से परेशान लोग, महिलाओं को बना रहे निशाना

Dhanbad News-छिनतईबाज़ गैंग से परेशान लोग, महिलाओं को बना रहे निशानाDhanbad News-छिनतईबाज़ गैंग से परेशान लोग, महिलाओं को बना रहे निशाना
खबर को शेयर करे

धनबाद, 3 नवंबर, 2023 | धनबाद में छिनतईबाज़ गैंग से परेशान लोग। यह गैंग सुनसान जगह पर लोगों को निशाना बना रहा है। गिरोह के शिकार होनेवालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है। छिनतईबाज़ गैंग घात लगाए रहते हैं और सुनसान रास्ते पर मोबाइल से बात करते बूढ़े-बुजुर्गों, बैंक से पैसा निकाल कर जाते लोगों या अकेली महिला को निशाना बनाते हैं।

हाल ही में, गुरुवार 2 नवंबर को सदर थाने से महज कुछ ही दूरी पर डीआरएम चौक के पास एक महिला से बाइक सवार अपराधियों ने हाथ में पहने कंगन की छिनतई कर ली। पीड़ित महिला कलावती देवी ग्रुप डी रेलवे में ऑपरेटिंग की कर्मचारी है। ऑफिस ऑफ होने के बाद पैदल ही घर जा रही थी। अंबेदकर चौक के पास बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोका और कंगन को छीनकर भाग निकले। महिला जब शिकायत करने सदर थाना पहुंची तो टाल-मटोल किया गया।

इससे पहले, कुछ दिन पहले बैंक मोड़ के शांति भवन से एक बाइक और चेन की छिनतई की गई थी। बैंक मोड़ और सरायढेला थाना क्षेत्र में छिनतई की घटना ज्यादा होती है। मार्केट, बैंक के आसपास या सुनसान इलाके में यह छिनतई करने वाले गैंग सक्रिय रहते हैं। त्योहार आते ही यह गैंग सक्रिय हो जाते हैं।

पुलिस की ओर से इन दिनों क्राइम कंट्रोल को लेकर जगह-जगह चेकिंग अभियान भी चलाये जा रहे हैं। इसके बावजूद छिनतईबाज़ गैंग का आतंक कम नहीं हो रहा है। पुलिस की मुस्तैदी काम नहीं आ रही है और अपराधी लूट और छिनतई की वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जा रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि महिलाओं की चेन छितनई में गिरफ्तार इमामुल गैंग से बोकारो बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी का आभूषण कारोबारी व जौहरी संजय स्वर्णकार 35 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम की कीमत पर आभूषणों को खरीद लेता था। पुलिस के समक्ष संजय ने खुलासा किया है कि वह छिनतई की चेन को गलाकर छोटे-छोटे स्वर्ण आभूषण बना देता था। इन आभूषणों को वह ग्रामीण इलाकों में बेच देता था।

पुलिस की लापरवाही पर उठ रहे सवाल

छिनतईबाज़ गैंग के आतंक से लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस की लापरवाही पर सवाल उठ रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस को इस मामले पर गंभीरता से ध्यान देने और अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़े-रांची: ईडी ने बिरसा मुंडा जेल में छापेमारी की

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *