Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

धनबाद : अंधविश्वासी दामाद ने झाड़-फुंक करने वाले ससुर की मौत के बाद शव को घर के आंगन में दफनाया, लोगों ने जताया विरोध

धनबाद : अंधविश्वासी दामाद ने घर के आंगन में दफनाया ससुर का शवधनबाद : अंधविश्वासी दामाद ने घर के आंगन में दफनाया ससुर का शव
खबर को शेयर करे

Dhanbad, 17 जनवरी 2024: धनबाद जिले के ईस्ट बसुरिया क्षेत्र में एक अंधविश्वासी दामाद ने अपने मृत ससुर का शव अपने ही घर के आंगन में दफना दिया। इस खबर से इलाके में सनसनी फैल गई।

जानकारी के अनुसार, ईस्ट बसुरिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत एक नंबर निछानी निवासी मुन्ना अंसारी अपने ससुर असगर अली के मृत शरीर को निचितपुर टाउनशिप से लाकर अपने घर के आंगन में कब्र खोद कर दफना दिया। घटना की जानकारी आसपास के लोगों को होने पर इसका विरोध किया। घटना की सूचना ईस्ट बसुरिया पुलिस को दी गई।

संयोग से बाघमारा सीओ किसी मामले की जांच के लिए ईस्ट बसुरिया ओपी पहुंचे हुए थे। पुलिस ने घटना की सूचना सीओ को दी। इसके बाद सीओ, ईस्ट बसुरिया प्रभारी उपेंद्र कुमार के साथ निछानी पहुंचे। जिला परिषद सदस्य इसराफिल उर्फ लाला, मुखिया भीमलाल रजक भी घटना स्थल पहुंचे।

पुलिस और जनप्रतिनिधियों ने जब मुन्ना अंसारी से जानकारी ली तो मुन्ना अंसारी अपने ससुर की स्वाभाविक मौत बताकर कई प्रकार के धार्मिक उपदेश देने लगा। वह अपने कृत्य को सही बता रहा था। अपने ससुर की कब्र के ऊपर मजार बनाने की बात कहने लगा।

जानकारी के अनुसार मृतक असगर अली झाड़-फूंक का काम करता था। काफी समझाने के बाद मुन्ना अंसारी ससुर के शव को कब्रिस्तान में दफनाने पर राजी हो गया। प्रशासन की निगरानी में शव को कब्र से बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू की गई। इसके बाद मुस्लिम रीति-रिवाज से उसे कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *