Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

अमेरिका और तुर्की के विदेश मंत्रियों ने की बैठक, यूक्रेन, इसराइल और आतंकवाद जैसे मुद्दों पर की चर्चा

अमेरिका और तुर्की के विदेश मंत्रियों ने की बैठक, यूक्रेन, इसराइल और आतंकवाद जैसे मुद्दों पर की चर्चाअमेरिका और तुर्की के विदेश मंत्रियों ने की बैठक, यूक्रेन, इसराइल और आतंकवाद जैसे मुद्दों पर की चर्चा
खबर को शेयर करे

वाशिंगटन, 6 नवंबर, 2023 – अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने तुर्की के विदेश मंत्री हाकन फिदान के साथ यूक्रेन, आतंकवाद और गाजा पर चर्चा की।

ब्लिंकन ने एक बयान में कहा कि दोनों देशों ने यूक्रेन के समर्थन में अपने काम पर चर्चा की, जिसमें रूस के आक्रमण के बाद से अमेरिकी हथियार और सहायता की आपूर्ति शामिल है। उन्होंने कहा कि तुर्की ने पिछले कुछ वर्षों में यूक्रेन के समर्थन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ब्लिंकन ने कहा कि उन्होंने व्यापार और निवेश के माध्यम से अपने आर्थिक संबंधों को बढ़ाने और अपनी आतंकवाद विरोधी साझेदारी को मजबूत करने के लिए भी चर्चा की। उन्होंने गाजा संकट पर भी चर्चा की, जिसमें जरूरतमंद लोगों को मानवीय सहायता में उल्लेखनीय विस्तार करने के प्रयास भी शामिल हैं।

ब्लिंकन ने कहा कि उन्होंने इजरायल और फिलिस्तीनियों के लिए टिकाऊ, स्थायी शांति के लिए स्थितियां निर्धारित करने के लिए भी चर्चा की।

फिदान ने भी एक बयान में कहा कि दोनों देशों ने यूक्रेन, आतंकवाद और गाजा सहित कई क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दोनों देश यूक्रेन के लिए अपने समर्थन को मजबूत करने और गाजा में शांति और स्थिरता लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

विशिष्ट बातचीत बिंदु:

  • यूक्रेन: दोनों देशों ने यूक्रेन के समर्थन में अपने काम पर चर्चा की, जिसमें रूस के आक्रमण के बाद से अमेरिकी हथियार और सहायता की आपूर्ति शामिल है।
  • आतंकवाद: दोनों देशों ने व्यापार और निवेश के माध्यम से अपने आर्थिक संबंधों को बढ़ाने और अपनी आतंकवाद विरोधी साझेदारी को मजबूत करने के लिए भी चर्चा की।
  • गाजा: दोनों देशों ने गाजा संकट पर भी चर्चा की, जिसमें जरूरतमंद लोगों को मानवीय सहायता में उल्लेखनीय विस्तार करने के प्रयास भी शामिल हैं।

अगले कदम:

  • दोनों देश यूक्रेन के लिए अपने समर्थन को मजबूत करने और गाजा में शांति और स्थिरता लाने के लिए मिलकर काम करने की योजना बना रहे हैं।

इसे भी पढ़े-अनुराग ठाकुर : सिनेमैटोग्राफ अधिनियम में पायरेसी के लिए सख्त सजा का प्रावधान

https://x.com/AHindinews/status/1721502293189857317?s=20

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *