Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

गढ़वा : गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार बरामद

गढ़वा : गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार बरामदगढ़वा : गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार बरामद
खबर को शेयर करे

Garhwa, 25 दिसंबर, 2023 – झारखंड के गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र में बीती 17 दिसंबर को पुलिस और नक्सली संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर दिनेश उरांव के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें एसआईटी ने रमकंडा थाना क्षेत्र के दुर्जन ग्राम निवासी मनोज राम उर्फ मनोज कुमार को गिरफ्तार किया।

इस मुठभेड़ में ग्राम ढेंगुरा और वैदिसी के बीच डुमरिया नाला जंगल से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया, जिसमें एक इंसास राइफल, इंसास राइफल का मैगज़ीन, 5.56 एमएम कैलिबर की गोली 6, 315 बोर का राइफल 4, 315 बोर में लगने वाले मैगजीन 4, 315 बोर का गोली 4 और गोली रखने के लिए दो पाउच शामिल हैं।

गढ़वा : गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार बरामद
गढ़वा : गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार बरामद

इस घटना के पीछे से फरार उग्रवादी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने सघन छापेमारी अभियान जारी किया है। गिरफ्तार मनोज राम उर्फ मनोज कुमार, गांव-दुर्जन थाना-रामकंडा का मूल निवासी है। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि जल्द ही जेजेएमपी का एरिया कमांडर भी पुलिस की गिरफ्त में होगा। छापेमारी दल का नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार कर रहे हैं।

इस सफल छापेमारी अभियान में पुलिस निरीक्षक रंका राम जी महतो, पुलिस अवर निरीक्षक शिवलाल कुमार गुप्ता, थाना प्रभारी रामकंडा, पुलिस अवर निरीक्षक राजबल्लभ कुमार थाना प्रभारी चिनिया, पुलिस अवर निरीक्षक पिंकू कुमार राणा रंका थाना, डोमन मोची लक्ष्मी महतो, अमित सिंह, हरिश्चंद्र भगत, ओंकारनाथ दुबे, गिरधारी राम, मोहम्मद नदीम अहमद शामिल थे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की जा रही है। घटना में शामिल अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान जारी है।

गढ़वा: नक्सल संगठन के एरिया कमांडर की गिरफ्तारी में पुलिस का सफल छापेमारी अभियान

गढ़वा पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में नक्सलियों में दहशत फैल गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से यह उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अन्य नक्सलियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *