Breaking News
Mon. Apr 22nd, 2024

हिमाचल प्रदेश: अनुराग ठाकुर ने ‘मन की बात’ पर कही ये बातें

हिमाचल प्रदेश: अनुराग ठाकुर ने 'मन की बात' पर कही ये बातेंहिमाचल प्रदेश: अनुराग ठाकुर ने 'मन की बात' पर कही ये बातें
खबर को शेयर करे

शिमला, 29 अक्टूबर 2023: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम का समापन दिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होगा। उसी दिन ‘मेरा युवा भारत’ पोर्टल भी लॉन्च किया जाएगा।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस पोर्टल से देश के करोड़ों युवाओं को राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने त्योहारों में खादी और लोकल उत्पादों को खरीदने का बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि अगर 140 करोड़ भारतीय अपने स्थानीय उत्पादकों के उत्पाद खरीदेंगे तो करोड़ों भारतीयों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि भारत को एक आत्मनिर्भर देश बनाने के लिए हमें अपने स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

विशेष बातें:

  • ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम का समापन दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगा।
  • उसी दिन ‘मेरा युवा भारत’ पोर्टल भी लॉन्च किया जाएगा।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने त्योहारों में खादी और लोकल उत्पादों को खरीदने का बड़ा संदेश दिया है।
  • प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि भारत को एक आत्मनिर्भर देश बनाने के लिए हमें अपने स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना होगा।

राय:

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान से पता चलता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास को लेकर गंभीर हैं। वे चाहते हैं कि भारत एक आत्मनिर्भर देश बने और इसके लिए वे हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

इसे भी पड़े-दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है, गोपाल राय ने केंद्र सरकार से डीजल बसों पर रोक लगाने की मांग की

https://x.com/AHindinews/status/1718535176245195246?s=20

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *