Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

जमशेदपुर पुलिस ने हनी ट्रैप आइडेंटी के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

जमशेदपुर पुलिस ने हनी ट्रैप आइडेंटी के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तारजमशेदपुर पुलिस ने हनी ट्रैप आइडेंटी के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
खबर को शेयर करे

Jamshedpur 26 नवंबर 2023 – जमशेदपुर पुलिस ने शहर से देश भर के लोगों को हनी ट्रैप में फंसाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन गिरफ्तारों में जुगसलाई पंछी मोहल्ला के निवासी आसिफ रजा, परसुडीह गोलपहाड़ी के निवासी जगजीत सिंह, और शंकरपुर के निवासी समीर शर्मा शामिल हैं। पुलिस ने इन आरोपियों से दो मोबाइल और एक लैपटॉप बरामद किए हैं।

जांच के दौरान, पुलिस ने एक मोबाइल में तीन फेक इंस्टाग्राम आईडी और एक फेक व्हाट्सएप आईडी बरामद की है। इन आईडी का इस्तेमाल करके ये आरोपी लोगों को हनी ट्रैप में फंसाने का काम करते थे।

गिरफ्तार आरोपियों की उम्र 18 से 19 वर्ष की है और वे सभी शहर के प्रमुख स्कूलों से पढ़े हैं और आगे की पढ़ाई कर रहे हैं। पुलिस की पूर्व मामले के अनुसार, सभी आरोपी ने हनी ट्रैप की ट्रेनिंग कोलकाता से ली है. कोलकाता से आकर इस काम में लिपटे हुए थे। इन्होंने अब तक सैकड़ों लोगों को हनी ट्रैप में फंसाकर लाखों रुपये की ठगी की है। पुलिस ने इनके खातों से लाखों रुपये के लेन-देन का पता लगाया है और इस पर जांच शुरू की जा रही है।

इसके अलावा, पुलिस ने कई खातों को फ्रीज कर दिया है जिनसे ये आरोपी पैसे ठगते थे। वे इस पैसे को आपस में बांटकर प्रेमिकाओं पर खर्च करते थे और खुद के लिए भी महंगे सामान खरीदते थे।

आरोपी ने बताया कि वे पहले लड़कियों की फोटो से कई फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाते थे और फिर रैंडम तरीके से किसी को भी फॉलो रिक्वेस्ट भेजकर बातें शुरू करते थे। धीरे-धीरे, उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए शिकारों को झांसे में ले लिया और उन्हें अश्लील वीडियो दिखाते हुए स्क्रीन रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद, वे उन वीडियो को उनके सगे-संबंधियों को भेजने की धमकी देते और रुपयों की मांग करते थे।

पुलिस ने इस मामले में गहरी

जांच शुरू की है और आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इस मामले में और भी आरोपी हो सकते हैं, और पुलिस इसकी खोज जारी रख रही है।

इसे भी पढ़े –चाईबासा पुलिस की नक्सलियों से अपील मुख्य धारा से जुड़े, कहा जेल जाने की आवश्यकता नहीं

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *