Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

Jamtara News-कोयला चोर को पकड़ने के दौरान होमगार्ड जवान की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

Jamtara News-कोयला चोर को पकड़ने के दौरान होमगार्ड जवान की ट्रेन की चपेट में आने से मौतJamtara News-कोयला चोर को पकड़ने के दौरान होमगार्ड जवान की ट्रेन की चपेट में आने से मौत
खबर को शेयर करे

जामताड़ा, 5 नवंबर 2023: जामताड़ा जिले के एसपी माइंस चितरा रेलवे साइडिंग में बीती रात कोयला चोर को पकड़ने के दौरान होमगार्ड जवान उदित सिंह (50 वर्षीय) की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।

रविवार सुबह जामताड़ा सदर थाना की पुलिस ने जामताड़ा-चित्तरंजन रेलखंड पर साइडिंग के समीप डाउन रेलवे ट्रैक पर होमगार्ड जवान का शव बरामद किया।

उदित सिंह बिंदापाथर थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटाबांध निवासी थे। वह पिछले एक महीने से रेलवे साइडिंग में कोयला चोरी रोकने के लिए ड्यूटी पर तैनात थे।

घटना के बाद उदित सिंह के परिजनों ने मुआवजा और आश्रित को नौकरी देने की मांग को लेकर जामताड़ा रेलवे साइडिंग के मुख्य गेट को जाम कर दिया। साथ ही ईसीएल चितरा से जामताड़ा रेलवे साइडिंग तक कोयला ढुलाई करने वाले डंपरों को अनलोडिंग करने से रोक दिया।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज, ईसीएल सिक्योरिटी इंचार्ज रुपेश मिश्रा, होमगार्ड कमांडर मृत्युंजय मिश्रा, जामताड़ा थाना के एएसआई श्रीकांत यादव सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

ईसीएल सिक्योरिटी इंचार्ज रुपेश मिश्रा ने बताया कि एमओयू के अनुसार ऑन ड्यूटी के दौरान किसी दुर्घटना में जवान की मौत होने पर ईसीएल व होमगार्ड विभाग से दो लाख मुआवजा का प्रावधान है।

उन्होंने बताया कि जामताड़ा रेलवे साइडिंग में कोयला चोरी की रोकथाम व सुरक्षा के मद्देनजर 60 होमगार्ड जवानों की सेवा ली जा रही है। रात्रि में 12 होमगार्ड जवान ड्यूटी में मुस्तैद थे।

इसे भी पढ़े-Bokaro News-कसमार में पिकअप वैन पलटने से 15 ग्रामीण घायल, 6 की हालत गंभीर

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *