Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

झारखंड हाईकोर्ट ने मधु कोड़ा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ट्रायल पर रोक लगाई

झारखंड हाईकोर्ट ने मधु कोड़ा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ट्रायल पर रोक लगाईझारखंड हाईकोर्ट ने मधु कोड़ा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ट्रायल पर रोक लगाई
खबर को शेयर करे

रांची, 7 नवंबर 2023: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में चल रहे ट्रायल पर झारखंड हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। मधु कोड़ा ने रांची PMLA (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) की स्पेशल कोर्ट में चल रही कार्रवाई पर रोक के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसपर हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजय प्रसाद की कोर्ट में सुनवाई हुई।

निचली अदालत में चल रही कार्रवाई पर रोक लगाने के साथ ही अदालत ने इस केस से जुड़े सभी दस्तावेज (एलसीआर) भी हाईकोर्ट के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया है। मधु कोड़ा की ओर से वरीय अधिवक्ता सिद्धार्थ दवे और हाईकोर्ट के अधिवक्ता नवीन कुमार सिंह ने बहस की।

दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, उनके सहयोगी मनोज पुनमिया, अनिल आदिनाथ वास्तावड़े समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ ED कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। मधु कोड़ा के मुख्यमंत्री काल में उनके मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों और उनके सहयोगियों पर करोड़ों रुपये की अवैध कमाई करने का आरोप लगा है। इस पूरे प्रकरण की जांच CBI और ED ने की है। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े अन्य मामलों में पूर्व मंत्री एनोस एक्का, बंधु तिर्की और हरिनारायण राय को कोर्ट सजा सुना चुका है।

मधु कोड़ा ने अपनी याचिका में कहा है कि इस मामले में जांच एजेंसियों ने उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं पेश किए हैं। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों ने इस केस में राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन्हें फंसाया है।

मधु कोड़ा के वकील सिद्धार्थ दवे ने कहा कि हाईकोर्ट ने उनके दलील को सही माना है। उन्होंने कहा कि निचली अदालत में चल रहे ट्रायल में कई खामियां हैं।

मधु कोड़ा को इस केस में जमानत मिली हुई है।

इसे भी पढ़े-किरीबुरु: महिला समिति ने गरीब बच्चों को दिया ढेर सारा प्यार साथ ही कपड़े और खाने ,पिने के चीज़ो भी दी गई

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *