Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

किरीबुरु: महिला समिति ने गरीब बच्चों को दिया ढेर सारा प्यार साथ ही कपड़े और खाने ,पिने के चीज़ो भी दी गई

किरीबुरु: महिला समिति ने गरीब बच्चों को दिया ढेर सारा प्यार साथ ही कपड़े और खाने ,पिने के चीज़ो भी दी गईकिरीबुरु: महिला समिति ने गरीब बच्चों को दिया ढेर सारा प्यार साथ ही कपड़े और खाने ,पिने के चीज़ो भी दी गई
खबर को शेयर करे

किरीबुरु, 7 नवंबर 2023: किरीबुरु की महिला समिति ने सेल द्वारा संचालित सारंडा सुवन छात्रावास एवं आरबीसी में पढ़ने वाले सारंडा क्षेत्र के लगभग 78 गरीब बच्चों, उनके शिक्षक को वस्त्र व अन्य उपहारों के अलावे खाने पीने की समान भेंट कर उन्हें भरपूर प्यार और सम्मान दिया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति की अध्यक्ष सुनीता राय ने की। उन्होंने कहा कि सेल की किरीबुरु प्रबंधन सीजीएम कमलेश राय के नेतृत्व में सारंडा के इन गरीब बच्चों को किरीबुरु में निःशुल्क आवासीय शिक्षा सुविधा उपलब्ध कराकर न सिर्फ महान कार्य कर रही है, बल्कि उन्हें गुणवत्ता पूर्ण बेसिक शिक्षा उपलब्ध कराकर उनके बेहतर भविष्य का निर्माण कर रही है।

सुनीता राय ने कहा कि उक्त स्कूलों में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चे अपने माता-पिता व परिजन से दूर रहते हैं। ऐसे बच्चों को प्यार व स्नेह की जरुरत समय-समय पर होती है। हमारी महिला समूह विभिन्न प्रकार की जन विकास कार्यों व स्वस्थ समाज का निर्माण में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते रही है।

उन्होंने कहा कि हमारी समिति की महिलाओं ने सोंचा की हम ऐसे गरीब बच्चों के साथ थोडा़ समय बिताकर उनके अधरों पर मुश्कान लाने, उनकी हौसला क्यों न बढा़या जाये। अपने कार्यों से बचा कुछ समय अगर सभी ऐसे गरीब बच्चों के उत्थान व प्यार देने पर लगायेंगे तो ये बच्चे देश का भविष्य होंगे। साथ हीं हम समाज के सभी वर्गों को एक सूत्र में बांध सकते हैं।

उन्होंने बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त कर अच्छा इंसान बनने की नसिहत दी, साथा ही दीपावली की शुभकामनाएं दी।

इस दौरान महिला समिति की पदाधिकारी काकुली दास, सुनीता थापा, स्वागता लोहार, इप्शिता सेठी, स्वाती स्नेहा, रश्मी पंडा, एकता शर्मा, नलीनी विश्वाल, विभा राजा, भवानी दास, रंजना कुमार, संगीता बनर्जी, बी बासा आदि मौजूद थे।

यह एक सराहनीय पहल है कि महिला समिति ने गरीब बच्चों को प्यार और सम्मान दिया। इससे बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और वे बेहतर भविष्य के लिए प्रेरित होंगे।

इसे भी पढ़े-कोडरमा: नाना और नाती का अपहरण, पुलिस मामले की जांच में जुटी

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *