Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

पलामू : समाज और ऊंच-नीच के भेद-भाव ने ली दंपत्ति की जान, दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की

पलामू : समाज और ऊंच-नीच के भेद-भाव ने ली दंपत्ति की जान, दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या कीपलामू : समाज और ऊंच-नीच के भेद-भाव ने ली दंपत्ति की जान, दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की
खबर को शेयर करे
  • पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र स्थित मनिका गांव में एक दंपत्ति ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है।
  • दंपत्ति की पहचान नवल किशोर दुबे और उनकी पत्नी चंपा देवी के रूप में हुई है।
  • परिजनों के अनुसार, सामाजिक दबाव और ताने से परेशान होकर सोमवार को दोनों ने जहर खा लिया था।
  • इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र स्थित मनिका गांव में एक दंपत्ति ने सामाजिक दबाव के कारण आत्महत्या कर ली है। दंपत्ति की पहचान नवल किशोर दुबे और उनकी पत्नी चंपा देवी के रूप में हुई है।

परिजनों के अनुसार, नवल किशोर दुबे और चंपा देवी के बेटे ने करीब एक वर्ष पहले गांव के ही दलित लड़की के साथ प्रेम विवाह किया था। वे अपने बेटे-बहू को अपने साथ रखना चाहते थे, लेकिन लोगों ने नवल किशोर दुबे पर सामाजिक दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से वह दोनों को अपने पास नहीं रख पाये। उनके बहू को बच्चा होने वाला था। वह बेटे और बहू की मदद करना चाहते थे, लेकिन सामाजिक दबाव के कारण वो ऐसा नहीं कर पाये।

सामाजिक दबाव और ताने से परेशान होकर सोमवार को दोनों ने जहर खा लिया था। परिजनों ने दोनों को तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन डॉक्टरों ने दोनों को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

पुलिस ने दोनों के शव को पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम करवाया और शव को परिजनों सौंप दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस घटना से इलाके में शोक की लहर है। स्थानीय लोगों ने इस घटना को सामाजिक कुरीति बताया है। उन्होंने कहा कि इस घटना से समाज को सबक लेना चाहिए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *