Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

दिल्ली में दुर्गा पूजा के अवसर पर तैयारियों में तेजी

दिल्ली में दुर्गा पूजा के अवसर पर तैयारियों में तेजीदिल्ली में दुर्गा पूजा के अवसर पर तैयारियों में तेजी
खबर को शेयर करे

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में आगामी दुर्गा पूजा के त्योहार के अवसर पर तैयारियों के बारे में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है।

मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं:

सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली सरकार ने मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। विभिन्न स्थानों पर कृत्रिम तालाब बनाए गए हैं, ताकि मूर्तियों का विसर्जन सुरक्षित रूप से किया जा सके।

दुर्गा पूजा पंडालों को स्लॉट दिए गए हैं:

भारद्वाज ने इसके साथ ही बताया कि दुर्गा पूजा पंडालों को स्लॉट दिए गए हैं, जिससे लोगों के आगमन और पूजा के समय की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सकेगा।

हाइड्रा क्रेन का उपयोग किया जाएगा:

विसर्जन के दौरान, देवी दुर्गा की मूर्तियों के सुरक्षित विसर्जन के लिए हाइड्रा क्रेन का उपयोग किया जाएगा। इससे विसर्जन प्रक्रिया में मदद मिलेगी और सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

विभिन्न विभागों के साथ बैठकें की गई:

भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों के साथ और अन्य सरकारी विभागों जैसे कि अग्निशमन, पुलिस, दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA), म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ दिल्ली (MCD), और जनकल्याण विभाग (PWD) के प्रतिनिधियों के साथ दो बार बैठकें की हैं, ताकि सभी विभाग सुनिश्चित कर सकें कि दुर्गा पूजा के दौरान सभी आवश्यक इंतजाम सही तरीके से किए जाएं।

इस घोषणा के साथ ही, दिल्ली में आने वाले दुर्गा पूजा के त्योहार के आयोजन के लिए सरकारी और सुरक्षा व्यवस्थाओं के साथ-साथ लोगों की सुरक्षा की भी पूरी तैयारी की गई है।

सौरभ भारद्वाज ने यह सुनिश्चित करने की भी धमकी दी है कि दुर्गा पूजा के त्योहार के दौरान कोई भी सुरक्षा संकट नहीं आने दिया जाएगा।

यह घोषणा दिल्ली के लोगों को दुर्गा पूजा के उत्सव को सुरक्षित और धार्मिक भावनाओं के साथ मनाने के लिए पूरी तरीके से तैयार होने की संकेत देती है।

इसे भी पढ़े-मणिपुर हिंसा के पीड़ितों को मुख्यमंत्री ने दी राहत

https://x.com/AHindinews/status/1714936259221848393?s=20

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *