Breaking News
Mon. Apr 22nd, 2024

राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा, समाज सेवा में सरकार ने कीर्तिमान स्थापित किए

राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा, समाज सेवा में सरकार ने कीर्तिमान स्थापित किएराजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा, समाज सेवा में सरकार ने कीर्तिमान स्थापित किए
खबर को शेयर करे

झुंझुनू, 26 अक्टूबर 2023 (भाषा)। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि समाज सेवा में राज्य सरकार ने कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 1 करोड़ लोगों को पेंशन मिलती है, जिनमें विधवाएं, बुजुर्ग और अन्य लोग शामिल हैं।

गहलोत झुंझुनू में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “समाज सेवा में हमने कीर्तिमान स्थापित किए हैं। पूरे भारत में कहीं भी 25 लाख रुपए का बीमा नहीं है। राजस्थान में 1 करोड़ लोगों को पेंशन मिलती है, जिनमें विधवाएं, बुजुर्ग और अन्य लोग शामिल हैं।”

गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चार विषयों पर थी- महंगाई, बेरोजगारी, समाज में समरसता और अमीर-गरीब के बीच जो खाई बढ़ती जा रही है वो नहीं बढ़नी चाहिए।

उन्होंने कहा, “मुझे ये कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि मेरी सरकार का बजट इन चार विषयों पर आया है। हमने बजट में महंगाई को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं। हमने बेरोजगारी को कम करने के लिए भी कई योजनाएं शुरू की हैं। हम समाज में समरसता को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं। और हम अमीर-गरीब के बीच बढ़ती खाई को कम करने के लिए भी काम कर रहे हैं।”

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आने के बाद से राज्य में विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य में बेरोजगारी कम हुई है, बिजली की उपलब्धता बढ़ी है, और स्वास्थ्य सेवा में सुधार हुआ है।

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर से बनेगी।

इसे भी पढ़े-रांची : पुलिस ने दबंगो की निकली दबंगई गोली कांड के आरोपीयों को बिच सड़क कराया परेड

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *