Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

रामगढ़: सीसीएल कर्मचारी की आपातकालीन सेवा नहीं मिलने से मौत, परिजनों का आरोप

रामगढ़: सीसीएल कर्मचारी की आपातकालीन सेवा नहीं मिलने से मौतरामगढ़: सीसीएल कर्मचारी की आपातकालीन सेवा नहीं मिलने से मौत
खबर को शेयर करे

रामगढ़, 13 नवंबर 2023 – केंद्रीय चिकित्सालय नया नगर बरकाकाना में सीसीएल के सिविल विभाग में कार्यरत कर्मी मजहर हुसैन को आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा नहीं मिलने के कारण मौत हो गई। इस घटना से परिजनों में रोष व्याप्त है।

मृतक के पुत्र कमरुद्दीन अंसारी ने बताया कि उनके पिता गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। जिनका लगातार डायलिसिस बरकाकाना क्षेत्र से किसी अस्पताल पर हो रहा था। सोमवार की सुबह अचानक अधिक तबीयत खराब हो जाने के कारण केंद्रीय चिकित्सालय बरकाकाना लाया गया। जहां ड्यूटी में तैनात नर्स ने तत्काल आपातकालीन सेवा देने से इंकार कर दिया गया।

बाद में बेहतर इलाज के लिए नईसराय जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा की मांग किए जाने पर ड्यूटी में तैनात नर्स ने सीसीएल द्वारा निर्गत किया गया स्वास्थ्य कार्ड उपलब्ध कराने की बात कही। जिस पर मृतक के परिजनों द्वारा नर्स से घंटों गुहार लगाते रहे कि आप आपातकालीन सेवा उपलब्ध करा दे। इसके बाद सीसीएल द्वारा जारी स्वस्थ कार्ड लाकर दे दिया जाएगा। लेकिन ड्यूटी में तैनात नर्स पर इसका किसी भी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

पीड़ित के परिजन ने बताया कि अस्पताल में इमरजेंसी मरीज आने की सूचना अपने चिकित्सकों को भी नहीं दी। जबकि मरीज आपातकालीन सेवा के लिए घंटों तड़पता रहा। जिसके बाद परिजनों को घंटों मशक्कत के बाद मरीज को लेकर नई सराय अस्पताल ले जाने लगा। जहां रास्ते में ही मरीज की मौत हो गई।

घटना की सूचना पाकर अस्पताल पहुंचे सीसीएल के अधिकारियों ने अस्पताल प्रबंधन से नर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।

इस घटना से सीसीएल के कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से मांग की है कि इस घटना के लिए जिम्मेदार नर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *