Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

रांची : कला शिविर का आयोजन, आदिवासी क्षेत्र के कलाकारों को मिलेगा मंच

रांची : कला शिविर का आयोजन, आदिवासी क्षेत्र के कलाकारों को मिलेगा मंचरांची : कला शिविर का आयोजन, आदिवासी क्षेत्र के कलाकारों को मिलेगा मंच
खबर को शेयर करे

Ranchi, 30 दिसंबर 2023: रांची, गैलरी VSB, नई दिल्ली ने पूर्वी भारत के आदिवासी क्षेत्र के कलाकारों के उत्थान और समकालीन कला में उनके योगदान को रेखांकित करने के लिए एक कला शिविर का आयोजन किया है। यह शिविर 30 दिसंबर 2023 से 1 जनवरी 2024 तक रांची के डॉ. राम दयाल मुंडा कला भवन में आयोजित किया जा रहा है।

इस शिविर में भारत के कुल 13 चित्रकार और मूर्तिकार भाग ले रहे हैं। इसमें रंजीत कुमार, धर्मजय कुमार, चूना राम हेम्ब्रम, रामानुज शेखर, हिमाद्री रमानी, सुनील मोदी, अनील शर्मा, अमरनाथ शर्मा, अशोक कुमार, अशोक भंडारी, रामप्रवेश पाल, जीतेन साहू और प्रमोद कुमार रजक शामिल हैं।

रांची : कला शिविर का आयोजन, आदिवासी क्षेत्र के कलाकारों को मिलेगा मंच
रांची : कला शिविर का आयोजन, आदिवासी क्षेत्र के कलाकारों को मिलेगा मंच

इन कलाकारों की कार्य शैली और तकनीक अन्य स्थापित चित्रकारों के समकक्ष और बेहतर है। गैलरी VSB ने इन कलाकारों के हुनर पर विश्वास जताया है और उन्हें अपनों के बीच एक मंच देने का प्रयास किया है।

इस शिविर का उद्घाटन झारखंड सरकार के निर्देशक श्री धर्मेन्द्र दिक्षित जी ने किया। इस आयोजन के संयोजक चित्रकार श्री राम प्रवेश पाल जी ने अथक प्रयास से इसे सफल बनाने का प्रयास किया है।

इस शिविर के माध्यम से आदिवासी क्षेत्र के कलाकारों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलने की उम्मीद है। यह शिविर झारखंड के कला क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *