Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

रांची : बुरायकोचा जंगल में मिला मानव कंकाल, कपड़ो से हुई पहचान

रांची : बुरायकोचा जंगल में मिला मानव कंकाल, कपड़ो से हुई पहचानरांची : बुरायकोचा जंगल में मिला मानव कंकाल, कपड़ो से हुई पहचान
खबर को शेयर करे

रांची, 03 दिसंबर 2023 : झारखंड के रांची जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र के बुरायकोचा जंगल से एक मानव कंकाल बरामद किया गया। कंकाल की पहचान कपड़ो से की गई दरसल एक माह पहले सुलेमान नाग नाम का एक युवक लापता हो गया था। जिसके बाद परिजनों ने इसकी सुचना पुलिस को दी थी , और आज उस व्यक्ति का मानव कंकाल बरामद किया गया , मृतक की पहचान चुटियाबेडा गांव निवासी डेनियल नाग के बेटे सुलेमान नाग (31) के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में मृतक के बड़े भाई दाउद नाग ने बताया कि सुलेमान नाग 25 अक्टूबर को हॉकी देखने के लिए विजयगीरी गया था। उसके बाद से वह लापता था। परिजनों ने 15 नवंबर को तमाड़ थाना में सुलेमान नाग की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

पुलिस ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। अब करीब एक माह बाद उसका कंकाल जंगल में मिला है।

दाउद नाग ने बताया कि गांव वालों के साथ वर्षों से खेत की जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। गांव वाले धान काटने नहीं देते थे। इसकी शिकायत मुखिया व ग्राम प्रधान से भी की थी।

उन्होंने बताया कि ग्रामीण उनकी माता-पिता को डायन जोगिन कहते थे। अब्राहम मुंडा व प्रभू दयाल मुंडा नाम के व्यक्ति एक बार उनके माता-पिता मारने के लिए घर आ गए थे। लेकिन सुलेमान नाग ने किसी तरह दोनों की जान बचायी। इसके बाद से अब्राहम और प्रभू दयाल उनके भाई के दुश्मन बन गए थे।

दाउद नाग ने आरोप लगाया कि जब उसका भाई रात में अकेला फुटबाल देखकर लौट रहा था। उसी दौरान दोनों ने सुलेमान नाग की तेज धार हथियार से काटकर हत्या कर दी।

फ़िलहाल पुलिस इस पुरे मामले की छानबीन में जुट गई है और जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जायेगा

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *