Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

रांची : भारत ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के आरंभ में दिखाया दम थाइलैंड को 7-1 से दी मात

रांची : भारत ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के आरंभ में दिखाया दम थाइलैंड को 7-1 से दी मातरांची : भारत ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के आरंभ में दिखाया दम थाइलैंड को 7-1 से दी मात
खबर को शेयर करे

तिथि: 27 अक्टूबर, 2023*

रांची के मारंग गोमके में एस्ट्रोटर्फ में आयोजित झारखंड एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के रोमांचक उद्घाटन में, मेजबान देश भारत ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि उन्होंने थाईलैंड के खिलाफ 7-1 के स्कोर के साथ एक ठोस जीत हासिल की। टूर्नामेंट के पहले मैच में भारतीय महिला टीम के असाधारण प्रदर्शन से भरपूर फील्ड हॉकी का मनमोहक प्रदर्शन देखने को मिला।

शानदार आतिशबाजियों के साथ मैच की शुरुआत बेहद उत्साहजनक रही, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। झारखंड के खेल मंत्री हफीजुल हसन, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, वित्त सचिव सुखदेव सिंह, हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह और आर.के. सहित प्रमुख हस्तियां। उद्घाटन समारोह के दौरान श्रीवास्तव सभी उपस्थित थे।

खेल शुरू होने के सात मिनट बाद ही भारत ने बढ़त बना ली जब मोनिका ने शानदार फील्ड गोल करके उसे 1-0 से आगे कर दिया। भारत के लिए पहला पेनल्टी कॉर्नर 13वें मिनट में मिला लेकिन इसे गोल में तब्दील नहीं किया जा सका। हालांकि, 15वें मिनट में भारत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए उसे गोल में तब्दील कर दिया।

भारत ने सलीमा टेटे के दूसरे गोल की मदद से अपनी बढ़त बढ़ा ली। थाईलैंड 22वें मिनट में अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा, जिसे सामनसो सुपांसा ने प्रभावशाली ढंग से गोल में बदल दिया, जिससे स्कोर 2-1 हो गया। झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रही संगीता कुमारी ने 29वें मिनट में फील्ड गोल किया, जिससे पहले हाफ की समाप्ति पर भारत की बढ़त 3-1 हो गई।

दूसरे हाफ में भारत ने अपना शानदार खेल बरकरार रखा और 40वें मिनट में एक और गोल कर थाईलैंड पर दबाव बना दिया। दीपिका ने असाधारण कौशल का प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए चौथा गोल किया। संगीता कुमारी ने अपना दबदबा जारी रखते हुए 45वें मिनट में लगातार दो फील्ड गोल कर भारत को 6-1 की मजबूत बढ़त दिला दी। भारत का सातवां गोल 52वें मिनट में आया जब लालरेम्सियामी ने शानदार फील्ड गोल करके अपनी जीत 7-1 से मजबूत कर दी।

सलीमा टेटे, निक्की प्रधान और संगीता कुमारी ने अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शन कर भीड़ का भरपूर मनोरंजन किया। संगीता ने विशेष रूप से मैच में हैट्रिक हासिल कर शानदार प्रदर्शन किया, जबकि निक्की ने टीम के लिए एक गोल का योगदान दिया। झारखंड के उत्साही दर्शकों ने पूरे मैच के दौरान अपनी टीम की हौसला अफजाई करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया।

मैच के दौरान खेल सचिव मनोज कुमार ने मुख्य अतिथियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया और खेल निदेशक सुशांत गौरव भी मौजूद रहे, जिससे यह एक यादगार अवसर बन गया.

भारतीय महिला टीम ने अपने लिए एक उच्च मानक स्थापित किया है और उसका लक्ष्य टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखना है। अपने पहले मैच में इतनी शानदार जीत के साथ, वे झारखंड एशियन चैंपियंस ट्रॉफी को सुरक्षित करने की मजबूत स्थिति में हैं। दर्शक आने वाले दिनों में और भी रोमांचक मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

इसे भी पड़े-रांची एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : जापान ने मलेशिया को 3-0 से हराया

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *