Breaking News
Fri. Apr 12th, 2024

Ranchi News-उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर नकली शराब फैक्ट्री का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

By Singhbhum Times Mar 28, 2024 #Ranchi News
Ranchi News-उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर नकली शराब फैक्ट्री का किया खुलासा, तीन गिरफ्तारRanchi News-उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर नकली शराब फैक्ट्री का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार
खबर को शेयर करे

Ranchi, 28 मार्च 2024: रांची, उत्पाद विभाग की टीम ने बुधवार देर शाम नामकुम के लोवाडीह में छापेमारी कर एक बड़ी नकली विदेशी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अलग-अलग विदेशी ब्रांड की नकली शराब, खाली बोतले, स्प्रीट, स्टीकर और अन्य केमिकल जब्त किए गए हैं।

छापेमारी में गिरफ्तार अभियुक्तों में नरेश सिंघानिया और दो अन्य सहयोगी शामिल है फ़िलहाल उत्पाद विभाग की टीम अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में कई अन्य खुलासे होने की संभावना है।

छापेमारी के दौरान अलग-अलग विदेशी ब्रांड की 20 से 25 पेटी तैयार नकली शराब, बड़े-बड़े जार में स्प्रिट खाली बोतले, स्टीकर और अन्य केमिकल जब्त गए है।

नरेश सिंघानिया लंबे समय से नकली विदेशी शराब बना रहा था इसकी सूचना मिलने पर उत्पाद विभाग के सहायक उत्पाद आयुक्त अरुण मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने नामकुम के लोवाडीह में बुधवार देर शाम छापेमारी की और भारी मात्रा में नकली शराब जब्त की है।

उत्पाद विभाग की टीम को पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया की स्प्रिट में केमिकल मिलाकर नकली शराब तैयार की जाती थी।विदेशी ब्रांडों की नकली शराब बनाई जाती थी, जो मार्केट में कम दर में बिकते हैं। आगे बताया की अवैध शराब कारोबारी कोलकाता से ट्रांसपोर्ट से चोरी का स्प्रिट मंगवाते थे। टैंकर से चुराकर स्प्रिट बेचा जाता था।

उत्पाद विभाग आगे की कार्रवाई में जुटा हुआ है। अवैध शराब कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *