Breaking News
Mon. Apr 22nd, 2024

रांची: PM मोदी का CM सोरेन और राजयपाल ने किया स्वागत, उलिहातू में जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होंगे

रांची: PM मोदी का CM सोरेन और राजयपाल ने किया स्वागत, उलिहातू में जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होंगेरांची: PM मोदी का CM सोरेन और राजयपाल ने किया स्वागत, उलिहातू में जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होंगे
खबर को शेयर करे

रांची, 14 नवंबर 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रांची पहुंचे। उनका बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने स्वागत किया।

पीएम मोदी का रांची वासियों ने जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक लाखों लोगों की भीड़ पीएम मोदी को देखने के लिए जुटी थी। लोग पीएम मोदी की एक झलक पाने को आतुर दिखे। जहां से भी पीएम मोदी गुजरे नरेंद्र मोदी जिंदाबाद और जय श्री राम के गगनभेदी नारे लगे।

पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। झारखंड पुलिस के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान भी मुस्तैद रहे।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रांची पहुंचे हैं। वे बुधवार को खूंटी की उलिहातू का दौरा करेंगे। जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची पहुंचे।

रांची में जहां-जहां से पीएम मोदी का काफिला गुजरा वहां उनका भव्य स्वागत किया गया। पारंपरिक वेश-भूषा में क्षेत्रीय कलाकारों ने मंच से नृत्य प्रस्तुत कर पीएम का अभिनंदन किया।

हरमू बायपास रोड स्थित हरमू चौक पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद आदित्य साहू के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया। जैसे ही पीएम मोदी का काफिला हरमू चौक पहुंचा वहां मौजूद लोगों का उत्साह बढ़ गया। मौके पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ता और आम लोगों के द्वारा भारत माता की जय, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद और मोदी मोदी का नारा लगाना शुरू कर दिया। साथ साथ ही कार्यकर्ताओं के द्वारा पीएम के काफिले पर पुष्प वर्षा भी की गई। हरमू चौक पर इस भव्य स्वागत को देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों का हाथ हिला कर अभिवादन किया जिसके बाद उनका काफिला सहजानंद चौक की तरफ बढ़ चला।

राजभवन के पास रणधीर वर्मा तिराहे पर भाजपा के ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी पर पुष्प बरसाए। मोदी ने गाड़ी के अंदर से ही हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। मोदी यहां 10.41 बजे पहुंचे और फिर वहां से राजभवन प्रस्थान कर गए।

पीएम मोदी आज शाम उलिहातू में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में देश भर से आदिवासी प्रतिनिधि भाग लेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *