Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

साहिबगंज : अवैध खनन मामले में तीन ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

साहिबगंज : अवैध खनन मामले में तीन ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारीसाहिबगंज : अवैध खनन मामले में तीन ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी
खबर को शेयर करे

Sahebganj, 11 जनवरी 2024 – झारखंड के साहिबगंज जिले में अवैध खनन मामले में सीबीआई की टीम ने गुरुवार को तीन ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई की टीम बरहेट, पेटखस्सा और बरहेट हाटपाड़ा में रेड मारी।

सीबीआई की टीम सीएसपी संचालक बबीता देवी और बरहेट गर्ल्स स्कूल रोड स्थित उनके पति दीपक ठाकुर के घरों की तालाशी ले रही है। इसके अलावा पेटखस्सा गांव में मनोज दास के घर दो स्कॉर्पियो में सवार होकर करीब छह सीबीआई कर्मी पहुंचे हैं।

साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध खनन व ईडी के गवाहों को प्रभावित करने से जुड़े मामले की जांच ईडी कर रही है। इस जांच में आये तथ्यों को ईडी सीबीआई के साथ साझा करेगी। तीन जनवरी को इस केस में ईडी ने साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव, सीएम के सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू समेत अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने दर्ज किया केस

नींबू पहाड़ मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने केस दर्ज करने के बाद बीते 24 नवंबर से जांच शुरू की है। सीबीआई टीम जांच के लिए अबतक यहां पांच बार पहुंच चुकी है। हाईकोर्ट के आदेश पर इस मामले की प्रारंभिक जांच के लिए सीबीआई की टीम पहली बार बीते 24 अगस्त को यहां पहुंची थी।

मामले में विजय हांसदा ने 30 जून 2022 को कोर्ट में शिकायत वाद दायर कराया था। दायर परिवाद पत्र पर संबंधित कोर्ट के आदेश पर एससी-एसटी थाना में केस हुआ था। इसी केस को सीबीआई ने टेक ओवर किया है।

सीबीआई की छापेमारी से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अवैध खनन का धंधा यहां कई सालों से चल रहा है। इस मामले में कई बड़े लोगों के नाम सामने आए हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *