Breaking News
Sun. Apr 21st, 2024

लखनऊ में विश्व कप मैचों के लिए सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद

लखनऊ में विश्व कप मैचों के लिए सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंदलखनऊ में विश्व कप मैचों के लिए सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद
खबर को शेयर करे

लखनऊ, 10 अक्टूबर 2023: आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए लखनऊ में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 12 अक्टूबर से 5 मैच खेले जाएंगे, जिनमें से पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा।

इस संबंध में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर उपेन्द्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि स्टेडियम में 1000 वाहनों के लिए लिमिटेड पार्किंग की व्यवस्था है। स्टेडियम में केवल उन्हीं वाहनों को पार्किंग मिलेगी जिनके पास वाहन पास होंगे।

सुरक्षा के लिए लगभग 2,500 पुलिस के जवानों और अधिकारियों की तैनाती की गई है। स्टेडियम के बाहर और अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा, स्टेडियम के आसपास ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीमें जिस होटल में ठहरेंगी वहां पर भी ATS की टीमें तैनात की गई हैं।

अग्रवाल ने कहा कि लोगों से अपील है कि वे स्टेडियम में आने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के आसपास यातायात व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं, इसलिए लोगों को इन बदलावों के बारे में जानकारी रखनी चाहिए।

इसे भी पढ़े-अमेरिका में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा हिंदू मंदिर अक्षरधाम का उद्घाटन

https://x.com/AHindinews/status/1711754892690522132?s=20

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *