Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

आंध्र प्रदेश में ट्रेन दुर्घटना का खुलासा पीछे की ट्रेन ने सिग्नल को पार किया और आगे की ट्रेन से टकरा गई

आंध्र प्रदेश में ट्रेन दुर्घटना का खुलासा पीछे की ट्रेन ने सिग्नल को पार किया और आगे की ट्रेन से टकरा गईआंध्र प्रदेश में ट्रेन दुर्घटना का खुलासा पीछे की ट्रेन ने सिग्नल को पार किया और आगे की ट्रेन से टकरा गई
खबर को शेयर करे

भुवनेश्वर, 29 अक्टूबर 2023: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में एक ट्रेन दुर्घटना में 6 से 8 लोगों की मौत हो गई है और 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ विश्वजीत साहू ने बताया कि दो पैसेंजर ट्रेनें बीच की लाइन पर चल रही थीं। पीछे की ट्रेन ने सिग्नल को पार किया और आगे की ट्रेन से टकरा गई। इस दुर्घटना में तीन आगे की ट्रेन के और दो पीछे की ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए।

वाल्टेयर डिविजन रेलवे मैनेजर सौरभ प्रसाद ने बताया कि बचाव कार्य जारी है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और रेलवे की टीमें फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही हैं।

घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है। रेलवे ने बहाली का काम भी शुरू कर दिया है।

रेलवे ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए

रेलवे ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद ही दुर्घटना के कारणों का पता चल पाएगा।

घायलों के लिए 2 लाख रुपये की राहत राशि

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सभी घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया गया है। अनुग्रह मुआवजा वितरण – मृत्यु के मामले में 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों के लिए 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

F9oLes1aMAAGjyk SINGHBHUM TIMES

रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया

रेलवे ने दुर्घटना के कारण प्रभावित क्षेत्र में ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया है। 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, 15 ट्रेनों का मार्ग बदला गया है और 7 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं। रेलवे ने यात्रियों के लिए बस की व्यवस्था की है ताकि वे क्षेत्र में न फंसे।

इसे भी पड़े-Train Accident-आंध्र प्रदेश में ट्रेन दुर्घटना में 6 की मौत, 18 घायल

https://x.com/AHindinews/status/1718697793353896388?s=20

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *