Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

ट्रेन और ट्रैक्टर की भिड़ंत में दो की मौत, सात घायल, ग्रामीणों ने रेलवे फाटक लगाने की मांग की

ट्रेन और ट्रैक्टर की भिड़ंत में दो की मौत, सात घायल, ग्रामीणों ने रेलवे फाटक लगाने की मांग कीट्रेन और ट्रैक्टर की भिड़ंत में दो की मौत, सात घायल, ग्रामीणों ने रेलवे फाटक लगाने की मांग की
खबर को शेयर करे

हजारीबाग, 31 अक्टूबर 2023: झारखंड के हजारीबाग जिले के चरही में मंगलवार को एक भीषण ट्रेन और ट्रैक्टर की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना चरही स्टेशन से 5 किलोमीटर दूर सरवाहा में हुई। बताया जाता है कि बरकाकाना-कोडरमा पैसेंजर ट्रेन चरही स्टेशन से रवाना होते ही सरवाहा के पास ट्रैक पार कर रहे एक ट्रैक्टर से टकरा गई।

हादसे में ट्रैक्टर में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान रमेश गंझु और झुनिया देवी के रूप में हुई है। ट्रैक्टर में सवार अन्य पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो (सावित्री देवी और लालो देवी) का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। वहीं दो को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक को रांची रेफर किया गया है। एक अन्य घायल की स्थिति सामान्य है। इसलिए घर पर ही उसका उपचार किया जा रहा है।

पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हादसे के बाद रेलवे ट्रैक पर यातायात कुछ देर के लिए बाधित रहा। बाद में रेलवेकर्मियों ने ट्रैक्टर को हटाकर ट्रेन को आगे बढ़ाया।

घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है। घटनास्थल पर समाज के लोग और नेता भी पहुंचे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जहां हादसा हुआ है वहां रेलवे फाटक लगाने की मांग ग्रामीण कई सालों से कर रहे हैं। लेकिन रेलवे प्रशासन ने आज तक सुध नहीं ली। अगर रेलवे फाटक होता तो आज यह घटना नहीं घटी होती। उन्होंने सरकार से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देने की मांग की है।

अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

घटना की जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि सुबह में गांव की महिलाएं घर रंगने के लिए दुधी माटी लाने जा रही थीं। इसी दौरान चरही स्टेशन से 5 किलोमीटर दूर सरवाहा में रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान यह हादसा हो गया।

ग्रामीणों ने कहा कि इस क्षेत्र में रेलवे फाटक नहीं है। जिसके कारण आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। उन्होंने रेलवे प्रशासन से जल्द से जल्द यहां रेलवे फाटक लगाने की मांग की है।

घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने भी मामले का संज्ञान लिया है। रेलवे प्रशासन ने कहा है कि वह इस मामले की जांच कर रहा है। साथ ही, उन्होंने कहा कि वह इस क्षेत्र में जल्द से जल्द रेलवे फाटक लगाने का प्रयास करेगा।

इसे भी पड़े-विपक्षी नेताओं के फोन हैक करने के आरोपों पर अखिलेश यादव ने जताई चिंता

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *