Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भारतीय तीरंदाजी दलों को सम्मानित किया

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भारतीय तीरंदाजी दलों को सम्मानित कियाकेंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भारतीय तीरंदाजी दलों को सम्मानित किया
खबर को शेयर करे

दिल्ली, 10 अक्टूबर 2023: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को दिल्ली में 19वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय तीरंदाजी दलों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारतीय तीरंदाजों ने एशियाई खेलों में एक नया इतिहास रचा है।

अर्जुन मुंडा ने कहा, “एशियन गेम्स में हमारे 16 खिलाड़ी तीरंदाजी के लिए गए थे, जिसमें मिश्रित टीम में लगभग सभी ने पदक प्राप्त किया। इंडीविजुअल मुकाबलों में भी पदक प्राप्त किए। ये नए इतिहास का एक उदाहरण है, ये एक नए भारत का उदाहरण है।”

उन्होंने कहा कि भारतीय तीरंदाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और आने वाले ओलंपिक खेलों में भी भारत को पदक दिलाने की पूरी क्षमता रखते हैं।

इस अवसर पर भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष डॉ. धनंजय सिंह राठौर, सचिव महादेव शाह और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

hgjgtu SINGHBHUM TIMES

भारतीय तीरंदाजों ने एशियाई खेलों में जीते 25 पदक

भारतीय तीरंदाजों ने 19वें एशियाई खेलों में एक रिकॉर्ड 25 पदक जीते। इसमें 7 स्वर्ण, 8 रजत और 10 कांस्य पदक शामिल हैं। यह भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

भारत ने कंपाउंड तीरंदाजी में सभी पांच स्वर्ण पदक जीते। इसके अलावा, पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने रजत पदक जीता।

भारतीय तीरंदाजों के इस प्रदर्शन को पूरे देश में सराहा जा रहा है।

fghgfhtt SINGHBHUM TIMES

इसे भी पढ़े-हापुड़ में बन्दुक की नोख पर छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या की कोशिश

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *