Breaking News
Thu. Apr 25th, 2024

ऑपरेशन अजय के तहत इज़राइल से भारत आई महिलाएं बोलीं, “1.5 मिनट में शेल्टर में जाना होता था।

ऑपरेशन अजय के तहत इज़राइल से भारत आई महिलाएं बोलीं, "1.5 मिनट में शेल्टर में जाना होता था।"ऑपरेशन अजय के तहत इज़राइल से भारत आई महिलाएं बोलीं, "1.5 मिनट में शेल्टर में जाना होता था।"
खबर को शेयर करे

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर 2023: ऑपरेशन अजय के तहत इज़राइल से भारत आई दो महिलाओं ने कहा कि वे भारत में सुरक्षित महसूस कर रही हैं। महिलाओं ने कहा कि इज़राइल में युद्ध के कारण वे अपने घरों को छोड़कर भारत आई थीं।

स्वाति पटेल ने कहा, “यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है। वहां जब सायरन बजता है तो बहुत डर लगता है। सायरन बजने पर शेल्टर में जाना होता है। यहां हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। जब भी सायरन बजता था तब हमें 1.5 मिनट में शेल्टर में जाना होता था। यहां हमें ऐसा नहीं करना पड़ रहा है।”

एक अन्य महिला, प्रियंका शर्मा ने कहा, “मेरा बेटा अभी केवल 5 महीने का है। हम जिस स्थान पर थे वह सुरक्षित था लेकिन आगे की परिस्थिति और अपने बेटे के लिए हमने भारत आने का फैसला लिया। पहली रात हम सो रहे थे तभी एक सायरन बजा। हम वहां पर पिछले 2 वर्ष से थे हमने ऐसी परिस्थिति पहले कभी नहीं देखी थी। हम शेल्टर में गए। हम 2 घंटे के लिए शेल्टर में रहे। हम अब काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। मैं भारत सरकार और प्रधानमंत्री का धन्यवाद करती हूं।”

भारत सरकार ने इज़राइल से 2000 से अधिक भारतीय नागरिकों को ऑपरेशन अजय के तहत भारत लाया है। ये नागरिक इज़राइल में युद्ध के कारण अपने घरों को छोड़कर आए थे।

महिलाओं ने कहा कि वे भारत में अपने बच्चों के भविष्य के लिए आशान्वित हैं।

इसे भी पढ़े-चाईबासा में भाकपा (माओ) के खिलाफ अभियान जारी, 03 IED और 01 Spike Hole बरामद

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *